चीन में कोरोना टेस्ट नेगेटिव आने पर भी सरकार सख्त, 13000 से अधिक लोगों को जबरन भेजा क्वारंटाइन सेंटर

एक निवासी ने वीबों पर लिखा, "हम में से कुछ को 23 अप्रैल से 28 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है, बावजूद इसके कि हमारा कोविड टेस्ट नेगेटिव रहा." "मेरे बहुत से पड़ोसी बुजुर्ग हैं या उनके छोटे बच्चे हैं." रियल एस्टेट ब्लॉगर लियू गुआंग्यु ने शनिवार तड़के वीबो पर पोस्ट किया, " क्वारंटाइन में भेजा जाना हमें ऐसा महसूस कराता है जैसे हम एक युद्ध के दृश्य में हैं."

चीन में कोरोना टेस्ट नेगेटिव आने पर भी सरकार सख्त, 13000 से अधिक लोगों को जबरन भेजा क्वारंटाइन सेंटर

चीन में कोरोना से हाहाकार

बीजिंग:

कोरोना ने पूरी दुनिया में कैसी तबाही मचाई, अब इससे हर कोई वाकिफ हो चुका है. इन दिनों चीन में कोरोना की वजह से हाहाकार मचा हुआ है. आलम ये है कि लोगों को जबरन क्वारंटाइन सेंटर भेजा जा रहा है. मुट्ठी भर संक्रमणों के कारण रातोंरात हजारों लोगों को क्वारंटाइन होटलों में स्थानांतरित कर दिया गया. महामारी शुरू होने के बाद से बीजिंग में कोरोना अब जमकर कहर बरपा रहा है. ओमिक्रॉन वेरिएंट अप्रैल के अंत से 1,300 से अधिक मामले सामने आने के बाद शहर के रेस्तरां, स्कूल और पर्यटक आकर्षण अनिश्चित काल के लिए बंद हो गए हैं.

चीन ने कोरोना पर काबू पाने के लिए जीरो कोविड पॉलिसी को सख्ती से लागू कर रखा है. तस्वीरों और सोशल मीडिया पर साझा किए गए एक सरकारी नोटिस के अनुसार, हाल के दिनों में मिले 26 नए संक्रमणों के कारण, दक्षिण-पूर्व बीजिंग में बंद किए गए नानक्सिनयुआन आवासीय परिसर के 13,000 से अधिक निवासियों को शुक्रवार रात क्वारंटाइन होटलों में भेजा गया. चाओयांग जिले के अधिकारियों ने शुक्रवार को कहा, "एक्सपर्ट ने तय किया है कि सभी नानक्सिनयुआन निवासी 21 मई की मध्यरात्रि से 7 दिनों के लिए क्वारंटाइन में रहेंगे." "कृपया सहयोग करें, अन्यथा आप संबंधित कानूनी परिणाम भुगतेंगे."

सोशल मीडिया तस्वीरों में सैकड़ों निवासियों को अंधेरे में परिसर के बाहर खड़े डिब्बों में सामान के साथ एक कतार में खड़ा दिखाया गया है. एक निवासी ने वीबों पर लिखा, "हम में से कुछ को 23 अप्रैल से 28 दिनों के लिए बंद कर दिया गया है, बावजूद इसके कि हमारा कोविड टेस्ट नेगेटिव रहा." "मेरे बहुत से पड़ोसी बुजुर्ग हैं या उनके छोटे बच्चे हैं." रियल एस्टेट ब्लॉगर लियू गुआंग्यु ने शनिवार तड़के वीबो पर पोस्ट किया, " क्वारंटाइन में भेजा जाना हमें ऐसा महसूस कराता है जैसे हम एक युद्ध के दृश्य में हैं."

ये भी पढ़ें: "हमारा रेप करना बंद करो": Cannes के रेट कार्पेट पर यूक्रेन पर विरोध जताने टॉपलेस होकर पहुंच गई महिला

वीबो पर साझा किए गए स्क्रीनशॉट के अनुसार, निवासियों को अपने कपड़े और आवश्यक सामान पैक करने के लिए कहा गया था, और उनके घरों को बाद में कीटाणुरहित कर दिया जाएगा. पिछले महीने, हजारों नकारात्मक शंघाई निवासियों को सैकड़ों किलोमीटर दूर क्वारंटाइन केंद्रों में ले जाया गया. वीबो उपयोगकर्ताओं ने चिंता व्यक्त की कि बीजिंग के अधिकारी अब शंघाई जैसा तरीका अपना रहे हैं, जहां एक महीने लॉकडाउन में कई लोगों को भोजन और चिकित्सा देखभाल तक पर्याप्त पहुंच से वंचित कर दिया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

Video : सलमान खान की फैन हैं निकहत जरीन, ओलिंपिक गोल्‍ड जीतने के बाद मिलने की जताई ख्‍वाहिश