वैक्‍सीनेशन और लॉकडाउन का विरोध, न्‍यूजीलैंड में हजारों लोगों ने संसद के सामने निकाली रैली

प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने कहा कि देश के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड की तालाबंदी इस महीने के अंत में खत्म होने की संभावना है साथ ही आज से कोरोना वायरस प्रतिबंधों में कुछ ढील दी गई है.

वैक्‍सीनेशन और लॉकडाउन का विरोध, न्‍यूजीलैंड में हजारों लोगों ने संसद के सामने निकाली रैली

प्रदर्शनकरियों की मांग है, उन्हें साल 2018 वाला खुला और आजाद माहौल चाहिए.

वेलिंगटन :

वैक्सीन जनादेश और लॉकडाउन के विरोध में हजारों लोगों ने मंगलवार को न्यूजीलैंड (New Zealand) के संसद के सामने मोटरसाइकिल रैली के जरिए विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के मद्देनजर संसद की सुरक्षा बढ़ा दी गई है. हालांकि ये शांतिपूर्ण प्रदर्शन था फिर भी प्रदर्शनकारी ‘नो मोर लॉकडाउन' का बैनर अपने हाथों में लिए आजादी के नारे लगा रहे थे.प्रदर्शनकरियों की मांग है कि उन्हें साल 2018 वाला खुला और आजाद माहौल चाहिए.  प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने कहा कि देश के सबसे बड़े शहर ऑकलैंड की तालाबंदी इस महीने के अंत में खत्म होने की संभावना है साथ ही आज से कोरोना वायरस प्रतिबंधों में कुछ ढील दी गई है.

न्‍यूजीलैंड ने डेढ़ साल से बंद कर रखा है बार्डर, 'फंस' गए वहां रहने और पढ़ने वाले सैकड़ों भारतीय

गौरतलब है कि डेल्टा वेरिएंट के फैलने के बाद ऑकलैंड लगभग तीन महीने से लॉकडाउन में है. प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न के बुधवार को ऑकलैंड जाने का कार्यक्रम है और आशंका जताई जा रही है कि वहां उन्हें और भी विरोध का सामना करना पड़ सकता है.न्यूजीलैंड में पिछले एक सप्ताह में डेल्टा वेरिएंट के हर दिन लगभग 150 नए मामले सामने आ रहे हैं और कुल मरीजों का आंकड़ा 4,500 को पार कर चुका है.

भारत में पिछले 24 घंटे में 10,126 नए COVID-19 केस, कल से 11.6 प्रतिशत कम

प्रधानमंत्री जैसिंडा अर्डर्न ने सोमवार को कहा कि 12 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोगों के बीच शहर की टीकाकरण दर में सुधार का मतलब है कि धीरे धीरे लॉकडॉउन में कटौती जारी रह सकती है. आंकड़े बताते हैं कि दुनियाभर में न्यूजीलैंड में अब तक सबसे कम वैक्‍सीन लगाए गए हैं.

अफवाह बनाम हकीकत: कोरोना की गंभीरता को बढ़ाता है प्रदूषण, आसानी से फैल सकता है कोरोना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com