पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें बढ़ीं, न्यूयॉर्क सिविल फ्रॉड केस में चलेगा अवमानना का केस

अटॉर्नी जनरल जेम्स ने एक बयान में कहा, "अदालत के आदेश का पालन करने के बजाय, ट्रंप इसे टालने की कोशिश कर रहे हैं. इसलिए हम अदालत के तत्काल हस्तक्षेप की मांग कर रहे हैं क्योंकि कोई भी कानून से ऊपर नहीं है."

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की मुश्किलें बढ़ीं, न्यूयॉर्क सिविल फ्रॉड केस में चलेगा अवमानना का केस

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति की मुश्किलें बढ़ी

वॉशिगंटन:

न्यू यॉर्क की अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स ने एक न्यायाधीश से पूर्व अमेरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ कोर्ट की अवमानना का मामला दर्ज करने के लिए कहा. क्योंकि उन्होंने अपनी कंपनी की जांच के लिए दस्तावेजों को जमा करने वाले आदेश का पालन करने से इनकार कर दिया था. वित्तीय संपत्तियों में धोखाधड़ी के मामले में ट्रंप ऑर्गेनाइजेशन के खिलाफ मामला चल रहा है. 

इससे पहले न्यूयॉर्क की अटॉर्नी जनरल लेटिटिया जेम्स (Letitia James ) ने दोबारा से अनुरोध किया था कि कि पूर्व राष्ट्रपति के बेटे जूनियर और उनकी बेटी इवांका  ने जो शपथ ली है उसके तहत सबूत दें. लेटिटिया जेम्स इस मामले में ट्रम्प के बेटे एरिक ट्रम्प से पूछताछ कर चुकी है. अटॉर्नी जनरल जेम्स के कार्यालय ने एक बयान में कहा, "ट्रम्प 31 मार्च तक इन दस्तावेजों को हमें सौंपने के अदालत के आदेश का उल्लंघन कर रहे हैं."

राज्य के सर्वोच्च न्यायालय में दायर एक ज्ञापन में, जेम्स का तर्क है कि आदेश का उल्लंघन करने के लिए ट्रम्प पर अवमानना वाला मामला चलना चाहिए. जेम्स ने एक बयान में कहा, "अदालत के आदेश का पालन करने के बजाय, ट्रम्प इसे टालने की कोशिश कर रहे हैं. इसलिए हम अदालत के तत्काल हस्तक्षेप की मांग कर रहे हैं क्योंकि कोई भी कानून से ऊपर नहीं है."

ये भी पढ़ें: चीन में दिखने लगा कोरोना का कहर, शंघाई में लगातार छठे दिन रिकॉर्ड मामले आए सामने

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके साथ ही अटॉर्नी जनरल ट्रंप पर प्रत्येक दिन के लिए 10,000 डॉलर का जुर्माना लगाने की मांग कर रही है. वहीं ट्रंप की वकील अलीना हब्बा ने बताया, "हम इस मामले में अटॉर्नी जनरल के कार्यालय द्वारा दायर किए गए प्रस्ताव का डटकर विरोध करने के लिए तैयार हैं. जबकि इस मामले में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति ने दावा किया है कि जेम्स राजनीति से प्रेरित जांच कर रही है.