विज्ञापन
This Article is From May 10, 2017

पाकिस्‍तान : नवाज शरीफ ने कुलभूषण जाधव के मुद्दे पर पाक सेना प्रमुख के साथ चर्चा की

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की मौत की सजा पर रोक लगाने वाले अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत (आईसीजे) के आदेश पर चर्चा की.

पाकिस्‍तान : नवाज शरीफ ने कुलभूषण जाधव के मुद्दे पर पाक सेना प्रमुख के साथ चर्चा की
नवाज शरीफ और कमर जावेद बाजवा ने डॉन लीक विवाद और पाक-अफगान संबंधों पर भी चर्चा की. (फाइल फोटो)
इस्लामाबाद: पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव की मौत की सजा पर रोक लगाने वाले अंतरराष्ट्रीय न्याय अदालत (आईसीजे) के आदेश पर चर्चा की. इसी बीच, पाकिस्‍तानी सेना ने कहा है कि वह कुलभूषण जाधव की मौत की सजा के मामले में अंतरराष्‍ट्रीय अदालत के सवालों का जवाब देने के लिए तैयार है. 

समाचार चैनल जियो न्यूज के अनुसार दोनों की मुलाकात करीब 90 मिनट तक चली और इस दौरान शरीफ ने जाधव के मामले के संदर्भ में ताजा हालात पर जानकारी दी.

जाधव (46) को पाकिस्तान की एक सैन्य अदालत द्वारा गत महीने मौत की सजा सुनाई गई थी. भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ आईसीजे का रूख करते हुए आरोप लगाया था कि पाकिस्तान ने जाधव मामले में विएना संधि का उल्लंघन किया है.

भारत ने आईसीजे में अपनी अपील में कहा कि पाकिस्तान ने राजनयिक संबंधों पर विएना संधि का 'घोर' उल्लंघन किया है और उसने कहा कि जाधव का ईरान से अपहरण किया गया था, जहां वह भारतीय नौसेना से सेवानिवृत होने के बाद व्यापार कर रहा था, लेकिन पाकिस्तान ने उसे तीन मार्च 2016 को बलूचिस्तान से गिरफ्तार करने का दावा किया.

चैनल के अनुसार, शरीफ और बाजवा ने डॉन लीक विवाद और पाक-अफगान संबंधों पर भी चर्चा की.

(इनपुट एजेंसियों से)

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com