विज्ञापन
This Article is From Aug 17, 2013

नवाज शरीफ ने पाक-चीन व्यापार गलियारे को मंजूरी दी

इस्लामाबाद: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शुक्रवार को पाकिस्तान-चीन व्यापार गलियारे को सैद्धांतिक मंजूरी दे दी। यह जानकारी अधिकारियों ने दी है।

शरीफ ने हालांकि, भविष्य में समय और लागत के आधार पर इस प्रस्ताव का मूल्यांकन करने का निर्देश दिया है। समाचार एजेंसी 'शिन्हुआ' के मुताबिक शरीफ ने कहा कि पाकिस्तान-चीन आर्थिक गलियारा देश का भविष्य है, और यह पाकिस्तान को चीन से जोड़ेगा और इस क्षेत्र में पाकिस्तान को व्यापार पारगमन केंद्र बनाएगा।

प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा जारी एक वक्तव्य के मुताबिक, शरीफ ने यह टिप्पणी कशगर से कुंजेराब और ग्वादर तक की परियोजना पर अपने मंत्रियों के साथ चर्चा के दौरान की।

विशेषज्ञों का मानना है कि यह गलियारा पाकिस्तान को व्यापार और वाणिज्य का केंद्र बना देगा, क्योंकि इसके तहत कई आर्थिक केंद्रों की स्थापना तथा पाकिस्तान को चीन एवं क्षेत्र से जोड़ने के लिए सड़क मार्ग बनाने पर ध्यान दिया गया है। यह करीब 18 अरब डॉलर की परियोजना होगी। बीजिंग में जुलाई महीने में शरीफ और चीन के प्रधानमंत्री ली केकियांग के बीच हुई बैठक के बाद दोनों देशों ने कई समझौतों पर हस्ताक्षर किए थे।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com