Video : इस प्यारे से Guinea Pig ने 30 सेकेंड में बनाया Basketball slam dunk का विश्व रिकॉर्ड

"इस प्लारे से पालतू को दौड़ता देख कर और अपनी मम्मी से बात करता देख कर आपके चेहरे पर जरूर मुस्कुराहट आ जाएगी. और यह याद दिलाएगा कि जानवर भी एक्टिव और चुस्त होते हैं, और वो पिंजरे के लिए नहीं बने हैं." - गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड

Video : इस प्यारे से Guinea Pig ने 30 सेकेंड में बनाया Basketball slam dunk का विश्व रिकॉर्ड

Guinness World Records: इस रिकॉर्ड को देख कर आपके चेहरे पर ज़रूर मुस्कान आ जाएगी

एक चूहे जैसे दिखने वाले गिनी पिग (guinea pig) ने एक वर्ल्ड रिकॉर्ड (World Record) बनाया है. गिनीज़ वर्ल्ड रिकॉर्ड ने इसकी पुष्टि की है कि 30 सेंकेंड में सबसे अधिक बास्केटबॉल का गोल (slam dunk )  करने का रिकॉर्ड एक गिनी पिग के नाम है. इसका नाम है मोली (Molly) और ये डोमबोवार, हंगरी में अपने मालिक एमा मुलर के साथ रहता है. गिनीज़ बुक से बात करते हुए मुलर ने कहा कि मोली को खेलने और दूसरी एक्टिविटी करने का बहुत शौक है. उन्होंने कहा, " मोली को बास्केटबॉल खेलना बहुत  पसंद है."

इस वीडियो को इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया गया है, जिसमें मोली के पैर दिख रहे हैं. एक छोटे से सेट-अप में एक छोटा सा 4.4 सेंटीमीटर डायमीटर का का प्लास्टिक का घेरा बनाया गया था. इसमें मोली को अपने साइज़ की छोटी सी बास्केट के साथ परफॉर्म करना था. 
इसमें आप देख सकते हो कि मोली एक छोटी सी बॉल को ले जाकर हूप में जा रहा है. हूप में डालने के बाद उनके मालिक उसे उठाती है और फिर से स्टार्ट पर रख देती है. आप एमा मुलर को कहते सुन सकते हो, " मॉली गो बैक" , जब गिनी पिग वापस आकर उनके पास से बॉल लेकर दोबारा डालता है." उन्होंने ऐसा 30 सेकेंड में 4 बार किया और वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया.  गिनीज़ के अनुसार, मुलर ने कहा कि मोली पहले 4 से भी अधिक बार ऐसा कर चुकी है, उन्होंने दावा किया कि मोली तीस सेकेंड में 8 बार भी बास्केट गोल कर सकता है.  

गीनीज़ ने अपने वेबसाइट पर लिखा, "इस प्लारे से पालतू चूहे को दौड़ता देख कर और अपनी मम्मी से बात करता देख कर आपके चेहरे पर जरूर मुस्कुराहट आ जाएगी. और यह याद दिलाएगा कि जानवर भी एक्टिव और चुस्त होते हैं, और वो पिंजरे के लिए नहीं बने हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोली का नाम अब आधिकारिक तौर से गिनीज़ बुक में शामिल कर लिया गया है और वो वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले जानवरों में शामिल हो गया है.