92 साल के 'मीडिया मुगल' रूपर्ट मरडॉक अब नहीं करेंगे पूर्व पादरी से शादी, टूट गई सगाई : रिपोर्ट

रूपर्ट मरडॉक ने एक माह से भी कम वक्त पहले शादी करने की अपनी योजना की घोषणा करते हुए अपने ही स्वामित्व वाले 'न्यूयॉर्क पोस्ट' से कहा था कि वह ऐन लेस्ली स्मिथ से शादी करेंगे और युगल "अपने जीवन का शेष हिस्सा एक साथ बिताएगा..."

92 साल के 'मीडिया मुगल' रूपर्ट मरडॉक अब नहीं करेंगे पूर्व पादरी से शादी, टूट गई सगाई : रिपोर्ट

रूपर्ट मरडॉक पिछले माह तक ऐन लेस्ली स्मिथ से नए रिश्ते को लेकर उत्साहित थे...

'मीडिया मुगल' के नाम से मशहूर 92-वर्षीय रूपर्ट मरडॉक और अतीत में पुलिस से जुड़ी रहीं पादरी ऐन लेस्ली स्मिथ ने अचानक अपनी सगाई तोड़ दी है. वैनिटी फेयर की रिपोर्ट के मुताबिक, दोनों हस्तियों ने कुछ ही हफ्ते पहले सगाई की घोषणा की थी.

रूपर्ट मरडॉक ने एक माह से भी कम वक्त पहले शादी करने की अपनी योजना की घोषणा करते हुए अपने ही स्वामित्व वाले 'न्यूयॉर्क पोस्ट' से कहा था कि वह ऐन लेस्ली स्मिथ से शादी करेंगे और युगल "अपने जीवन का शेष हिस्सा एक साथ बिताएगा..." अब मीडिया कंपनी ने रूपर्ट मरडॉक के करीबी अनाम सूत्रों के हवाले से बताया कि शादी की योजना अचानक रोक दी गई है.

पत्रिका ने एक सूत्र के हवाले से कहा कि रूपर्ट मरडॉक 66-वर्षीय ऐन लेस्ली स्मिथ के प्रोटैस्टैन्ट विचारों से असहज महसूस करते थे. शादी गर्मियों के मौसम में किए जाने की योजना थी, जब रूपर्ट मरडॉक का अपनी चौथी पत्नी जेरी हॉल से तलाक हुए एक वर्ष हो चुका होगा. वैसे, पिछले माह तक रूपर्ट मरडॉक नए रिश्ते को लेकर उत्साहित थे.

रूपर्ट मरडॉक ने 'न्यूयॉर्क पोस्ट' से कहा था, "मैं बहुत घबराया हुआ था... मुझे डर था, प्यार हो जाएगा - लेकिन मैं यह भी जानता था, यह आखिरी बार होगा... होना भी चाहिए... मैं खुश हूं..."

रूपर्ट मरडॉक और ऐन लेस्ली स्मिथ की मुलाकात पिछले साल एक कार्यक्रम में हुई थी, जो रूपर्ट ने कैलिफोर्निया के अपने बाग में आयोजित किया था.

उधर, ऐन लेस्ली स्मिथ का कहना था, "यह मेरे लिए पहला मौका नहीं है... 70 के करीब हूं, मतलब ज़िन्दगी के आखिरी हिस्से में हूं... मैं सही समय का इंतज़ार कर रही थी... दोस्त मेरे लिए खुश हैं..."

जेरी हॉल से पहले की गई तीन शादियों से रूपर्ट मरडॉक की छह संतानें हैं. जैरी हॉल से छह वर्ष तक शादीशुदा रहने से पहले वह 199 से 2013 तक वेन्डी डेंग, 1967 से 1999 तक ऐना मारिया टॉर्व तथा 1956 से 1967 तक पैट्रीशिया बुकर के साथ वैवाहिक रिश्ते में रहे थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

फोर्ब्स (Forbes) के मुताबिक, न्यूज़ कॉर्प. के चेयरमैन और CEO की कुल संपत्ति लगभग 1,700 करोड़ अमेरिकी डॉलर (लगभग 1,39,685 करोड़ रुपये) की है. उनके स्वामित्व में फॉक्स न्यूज़, द वॉल स्ट्रीट जर्नल तथा दुनियाभर में कई मीडिया संपदाएं शामिल हैं.