मालदीव के प्रॉसिक्यूटर जनरल पर हमला, राष्ट्रपति मुइज्जु के खिलाफ महाभियोग ला रहे दल ने किया था अपॉइंट

हुसैन शमीम (Maldives Prosecutor General Stabbed) पर हमला किसने किया, यह अभी साफ नहीं हुआ है. हमले की वजह का भी पता फिलहाल नहीं चल सका है. पहले कहा जा रहा था कि उन्हें चाकू मारा गया है, लेकिन अब कहा गया है कि उन पर धारदार हथियार से हमला नहीं हुआ है.

मालदीव के प्रॉसिक्यूटर जनरल पर हमला, राष्ट्रपति मुइज्जु के खिलाफ महाभियोग ला रहे दल ने किया था अपॉइंट

मालदीव के प्रॉसिक्यूटर जनरल हमले में घायल.

नई दिल्ली:

मालदीव के प्रॉसिक्यूटर जनरल हुसैन शमीम को चाकू मारने की घटना (Maldives Prosecutor General Stabbed) सामने आई है. हमले के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक,  पिछली सरकार द्वारा नियुक्त किए गए मालदीव के प्रॉसिक्यूटर जनरल पर आज बेरहमी से चाकू से हमला किया गया. सैन शमीम को इब्राहिम मोहम्मद सोलिह के नेतृत्व वाली मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी (एमडीपी) सरकार ने नियुक्त किया था. MDP ने हाल ही में मौजूदा राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू के खिलाफ महाभियोग की कार्रवाई शुरू की है.

ये भी पढ़ें-"पश्चाताप का मौका..." : बजट सत्र से पहले हुड़दंगी सांसदों पर PM का तीखा प्रहार

मालदीव के प्रॉसिक्यूटर जनरल पर हमला

हुसैन शमीम पर हमला किसने किया, यह अभी साफ नहीं हुआ है. हमले की वजह का भी पता फिलहाल नहीं चल सका है. पहले कहा जा रहा था कि उन्हें चाकू मारा गया है, लेकिन अब कहा गया है कि उन पर धारदार हथियार से हमला नहीं हुआ है. प्रॉसिक्यूटर जनरल ऑफिस के एक अधिकारी के एक बयान के मुताबिक, हुसैन शमीम पर आज सुबह हमला किया गया. चाकू की घटना के बाद उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया. फिलहाल उनका इलाज एडीके अस्पताल में चल रहा है. शमीम पर हमला आज सुबह किया गया, ये जानकारी मडिया रिपोर्ट्स में सामने आई है. मालदीव पुलिस के बयान के मुताबिक, "प्रॉसिक्यूटर जनरल हुसैन शमीम पर बीच सड़क पर हमला किया गया, यह हमला किसी धारदार वस्तु से नहीं हुआ, उनका इलाज एडीके में चल रहा है."

महाभियोग एक्शन के बीच हमले की घटना

 प्रॉसिक्यूटर जनरल  पर हमला मालदीव में बढ़ती हिंसा की पृष्ठभूमि बीच सामने आई है, हाल ही में मालदीव की संसद में मुइज़्जू सरकार के लिए संसदीय मंजूरी पर एक महत्वपूर्ण वोट के दौरान गड़बड़ी पाई गई थी. उस दौरान विपक्षी सदस्यों के सत्र को बाधित करने से संसदीय कार्यवाही में तनाव बढ़ गया. सोशल मीडिया पर दिखाए गए नाटकीय घटनाक्रम में एमडीपी सांसद ईसा और पीपुल्स नेशनल कांग्रेस (पीएनसी) सांसद अब्दुल्ला शाहीम अब्दुल हकीम के बीच विवाद को दिखाया गया.

राजधानी माले में एक चीनी जासूसी जहाज के विवादास्पद डॉकिंग के बाद, विपक्षी दल ने राष्ट्रपति मुइज्जू पर चीन समर्थक रुख का आरोप लगाया, संसद में शुरू हुए विवाद के बाद महाभियोग की कार्यवाही शुरू करने का फैसला लिया गया. इस बीच विपक्षी दल द्वारा नियुक्त किए गए प्रॉसिक्यूटर जनरल हुसैन शमीम पर धारदार हथियार से हमला करने का मामला सामने आया है. उनका फिलहला अस्पताल में इलाज चल रहा है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-संसद का बजट सत्र आज से, 1 फरवरी को पेश होगा मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतरिम बजट | Live Updates