उप-राष्ट्रपति पद के लिए महिला के चुनाव से पुरुष 'अपमानित' महसूस कर सकते हैं: डोनाल्ड ट्रंप

अपने प्रचार अभियान की शुरुआती में बिडेन ने कहा था कि वह अपने देश जैसी ही विविध सरकार चाहते हैं. मार्च में उन्होंने घोषणा कर दी थी वह टिकट के लिए महिला प्रत्याशी का नाम आगे करेंगे.

उप-राष्ट्रपति पद के लिए महिला के चुनाव से पुरुष 'अपमानित' महसूस कर सकते हैं: डोनाल्ड ट्रंप

ट्रंप ने फोक्स स्पोर्ट्स रेडियो को फोन पर दिए इंटरव्यू में कहा...

वॉशिंगटन:

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Elections 2020 ) में डेमोक्रेट प्रत्याशी जो बिडेन (Joe Biden) द्वारा उप-राष्ट्रपति पद के लिए भारतीय मूल की अमेरिकी सीनेटर कमला हैरिस (Kamala Harris) को चुने जाने से हैरान डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने अब इसे पुरुषों की प्रतिष्ठा का सवाल बना लिया है. अमेरिकी राष्ट्रपति का एक और विवादित बयान सामने आया है. ट्रंप ने फोक्स स्पोर्ट्स रेडियो को फोन पर दिए इंटरव्यू में कहा कि इससे पुरुष 'अपमानित' महसूस कर सकते हैं. इससे पहले डोनाल्ड ट्रंप कमला हैरिस को प्रत्याशी बनाए जाने पर तीखी प्रतिक्रिया दे चुके हैं. ट्रंप ने कमला हैरिस को अमेरिकी सीनेट का सबसे डरावना सदस्य करारा दिया था. 

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार को कहा कि कुछ पुरुष अपने डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन द्वारा महिला को अपने उप-राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में चुनने के लिए अपमानित महसूस कर सकते हैं.  ट्रम्प ने सुबह के फोन-इन इंटरव्यू में फॉक्स स्पोर्ट्स रेडियो को बताया, "उसने (बिडेन) खुद को लोगों के एक निश्चित समूह में बांध दिया," ट्रम्प ने कहा, "कुछ लोग कहेंगे कि पुरुषों का अपमान किया जाता है और कुछ लोग कहेंगे कि यह ठीक है."

यह भी पढ़ें- भारतीय मूल की कमला हैरिस को डोनाल्ड ट्रंप ने बताया 'सबसे डरावनी', कहा - बिडेन के चुनाव से 'हैरान' हूं

गौरतलब है अपने प्रचार अभियान की शुरुआती में बिडेन ने कहा था कि वह अपने देश जैसी ही विविध सरकार चाहते हैं. मार्च में उन्होंने घोषणा कर दी थी वह टिकट के लिए महिला प्रत्याशी का नाम आगे करेंगे और इस सप्ताह उन्होंने इसका ऐलान भी कर दिया है. 

बता दें कि अमेरिका मे अभी तक केवल दो अन्य महिलाओं को उप-राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार नामित किया गया है - सारा पॉलिन 2008 में रिपब्लिकन पार्टी द्वारा  और 1984 में डेमोक्रेट्स द्वारा गेराल्डिन फेरारो. अभी तक कोई भी महिला अमेरिका का राष्ट्रपति नहीं बनी है. 


यह भी पढ़ें- बिडेन ने भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति पद का उम्मीदवार चुना

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रेडियो साक्षात्कार में, ट्रम्प ने अपने ही वाइस प्रेजिटेंड,माइक पेंस की प्रशंसा की, लेकिन स्पष्ट रूप से कहा: "लोग उपराष्ट्रपति के लिए मतदान नहीं करते हैं, वे वास्तव में नहीं करते हैं. "आप एक उप-राष्ट्रपति बनने के लिए जॉर्ज वाशिंगटन को चुन सकते हैं, चलो अब्राहम लिंकन को उठाते हैं, वो मृतकों से वापस आ रहे हैं. आप मानिए लोग अभी उपराष्ट्रपति के लिए मतदान नहीं कर रहे हैं. "



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)