विज्ञापन
This Article is From May 22, 2013

लंदन : सैनिक का कथित तौर पर सिर काटने वाले दो लोगों को पुलिस ने गोली मारी

लंदन : सैनिक का कथित तौर पर सिर काटने वाले दो लोगों को पुलिस ने गोली मारी
लंदन: ब्रिटेन में एक संदिग्ध आतंकी हमले में दो कथित आतंकवादियों ने व्यक्ति का सिर कलम कर दिया, जिसे ब्रिटिश सैनिक बताया जाता है। बाद में ब्रिटिश पुलिस ने दोनों हमलावरों को गोली मारकर घायल कर दिया।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि लंदन में सेना की बैरक के नजदीक वूलविच स्ट्रीट पर एक सैनिक की हत्या कर दिए जाने की खबर के बाद ब्रिटिश पुलिस ने दो हमलावरों को गोली मारकर घायल कर दिया।

कमांडर सिमाने लेचफोर्ड ने कहा, दो लोगों को पुलिस ने गोली मारी, जिनके बारे में शुरुआती खबरों के अनुसार हमारा मानना है कि उनके पास हथियार थे। 10, डाउनिंग स्ट्रीट ने घटना के बाद सरकार की कोबरा आपातकालीन समिति की बैठक बुलाई। इस घटना को ब्रिटिश प्रधानमंत्री डेविड कैमरन ने स्तब्धकारी करार दिया है।

कैमरन ने कहा कि इस बात के पर्याप्त संकेत हैं कि यह एक आतंकी घटना है और ब्रिटेन इस तरह के हमलों के सामने कभी भी नहीं झुकेगा। कैमरन ने कहा, हमें उन्हें उन्हीं की भाषा में जवाब देना चाहिए। बीबीसी ने व्हाइट हॉल के वरिष्ठ सूत्रों के हवाले से कहा कि हमला करने वाले लोग 'अल्लाह हू अकबर' बोल रहे थे। बकिंघम पैलेस ने कहा कि महारानी हमले की खबर से चिंतित हैं और उन्हें घटना से अवगत कराया जा रहा है।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com