विज्ञापन
This Article is From May 05, 2016

सादिक जीतें या जैक, लंदन का मेयर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इमरान का कोई 'अपना' ही होगा

सादिक जीतें या जैक, लंदन का मेयर पाकिस्तान  के पूर्व कप्तान इमरान का कोई 'अपना' ही होगा
कंजर्वेटिव पार्टी के प्रत्याशी जैक गोल्डस्मिथ, इमरान की पूर्व पत्नी जेमिमा के भाई हैं।
ऐसे समय जब लंदन शहर के मेयर के बारे में फैसला जल्द ही होने वाला है, पाकिस्तान के लोगों में इस बात को लेकर उत्सुकता है कि क्‍या सादिक खान यह चुनाव जीतकर इतिहास रच पाते हैं या नहीं। चुनाव को लेकर अब तक सर्वे लेबर पार्टी के उम्‍मीदवार सादिक खान की ही जीत का अनुमान लगा रहे हैं। पाकिस्तानी मूल के सादिक यदि यह चुनाव जीतते हैं तो वे लंदन के पहले मुस्लिम मेयर होने का गौरव हासिल कर लेंगे।

पाकिस्‍तान के एक ड्राइवर के बेटे हैं सादिक खान
सादिक पाकिस्‍तान के एक बस ड्राइवर के बेटे हैं और लंदन में एशियाई समुदाय में बेहद लोकप्रिय हैं। सादिक के दादा विभाजन के समय भारत से  पाकिस्तान के कराची शहर पहुंचे थे। हालांकि प्रगतिवादी मुस्लिमों  को 'अंकल टॉम' कहने के कारण उनका नाम विवादों में आया था। उनकी इस टिप्‍पणी की काफी आलोचना भी हुई थी, लेकिन सादिक ने इस टिप्‍पणी के लिए माफी मांगकर इस विवाद का पटाक्षेप कर दिया।

कंजर्वेटिव  पार्टी के जैक गोल्डस्मिथ से है मुकाबला
सादिक का मुकाबला कंजर्वेटिव  पार्टी के उम्‍मीदवार जैक गोल्डस्मिथ से है। लंदन मेयर के चुनाव में एक और खास बात यह है कि इनका पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और महान ऑलराउंडर इमरान खान के साथ भी खास संबंध है। एक तरह से कहा जा सकता है कि सादिक जीतें या जैक, लंदन का मेयर इमरान का कोई 'अपना' ही होगा। सादिक अगर यह चुनाव जीतते हैं, जिसकी कि ज्‍यादा संभावना है तो पाकिस्तानी मूल का कोई शख्स और कोई मुस्लिम पहली बार लंदन के मेयर पद पर काबिज होगा। दूसरी ओर जैक, इमरान खान की पहली बेगम जेमिमा गोल्डस्मिथ के भाई और अरबपति कारोबारी जिमी गोल्डस्मिथ के बेटे हैं।  

जेमिमा से पूर्व क्रिकेटर इमरान के अभी भी हैं अच्छे संबंध
जेमिमा और इमरान का भले ही तलाक हो चुका हैं, लेकिन उनके इमरान से अभी भी काफी अच्‍छे संबंध हैं। जेमिमा के इमरान खान से दो बेटे हैं और अब पाकिस्तान की सियासत में सक्रिय हो चुके इमरान खान अपने बेटों से मिलने अकसर लंदन जाते रहते हैं। इस लिहाज से जैक, इमरान के दोनों बेटों के मामा हुए....।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com