"मेरी टीम का आखिरी ट्वीट..." नौकरी जाने के बाद ट्विटर के पूर्व सोशल चीफ ने ऐसे किया साइन आउट

अल्फोंजो टेरेल ने फोन्ज़ नामक अपने हैंडल से लिखा, "इसे ट्वीट करने के लिए नहीं मिलेगा, लेकिन यह है - मेरी टीम का आखिरी ट्विटर ट्वीट और मैं आप सभी को प्यार करता हूं. जीवन भर के सम्मान के लिए धन्यवाद."

सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर के नए मालिक एलन मस्क ने ट्विटर की करीब आधी वर्कफोर्स यानी करीब 3700 कर्मचारियों को निकालने के प्लान पर काम करना शुरू कर दिया है. शुक्रवार को कर्मचारियों को कंपनी में अपनी नौकरी की स्थिति के बारे में ईमेल मिलने शुरू हो गए हैं. ट्विटर ने इंडिया में मार्केटिंग, सेल्स और कंटेंट क्यूरेशन जैसे वर्टिकल में पूरी टीमों को बर्खास्त कर दिया है. सोशल नेटवर्किंग साइट के पूर्व ग्लोबल हेड ऑफ सोशल एंड एडिटोरियल अल्फोंजो टेरेल को भी बर्खास्त कर दिया गया है. उन्होंने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट करके इसकी जानकारी दी.

अल्फोंजो टेरेल ने फोन्ज़ नामक अपने हैंडल से लिखा, "इसे ट्वीट करने के लिए नहीं मिलेगा, लेकिन यह है - मेरी टीम का आखिरी ट्विटर ट्वीट और मैं आप सभी को प्यार करता हूं. जीवन भर के सम्मान के लिए धन्यवाद."

उन्होंने ट्वीट को हैशटैग "वन टीम" के साथ समाप्त किया. इसे बर्खास्त किए गए ट्विटर कर्मचारियों द्वारा इस्तेमाल किया जा रहा है.

टेरेल ने अपनी टीम को भी ट्वीट थ्रेड में टैग किया. उन्होंने कहा कि वह "कुछ नया बनाना चाहते हैं और सामाजिकता के अगले युग का निर्माण" करना चाहते हैं. माइक्रोब्लॉगिंग साइट के नए मालिक एलन मस्क ने स्टाफ की छंटनी के कदम को सही ठहराते हुए कहा कि जब कंपनी को रोजाना लाखों डॉलर का नुकसान हो रहा था, तो उसका कोई विकल्प नहीं था. उन्होंने कहा, "बाहर निकलने वाले सभी लोगों को 3 महीने के डिजयूनियन की पेशकश की गई थी, जो कानूनी रूप से आवश्यक से 50% अधिक है."

ट्विटर ने भारत में अपने 200 से अधिक कर्मचारियों में से ज्यादातर को निकाल दिया है. सूत्रों ने कहा कि छंटनी इंजीनियरिंग, बिक्री और विपणन और संचार टीमों में है.

कंपनी से निकाले गए लोग कर रहे हैं ट्वीट भारत में ट्विटर की कम्युनिकेशन टीम को लीड कर रहीं पल्लवी वालिया ने ट्वीट किया और कहा है- "#AlwaysATweepNeverATwit that's it that's the tweet!" उनका ट्वीट एलन मस्क पर तंज के तौर पर देखा जा रहा है, जिन्होंने पिछले हफ्ते ट्विटर खरीदने के बाद कुछ दिनों के लिए अपने ट्विटर बायो को बदला था और 'चीफ ट्विट' लिखा था.

क्लाइंट अकाउंट मैनेजर रहीं शिफालिका योगी ने ट्वीट किया- 'इस टीम और संगठन का हिस्सा बनना एक सम्मान की बात है. आप लोगों को अपने सहयोगियों और दोस्तों के के रूप में बुलाने के लिए कंपनी के बहुत आभारी हैं. ये एक अमेजिंग राइड रही है.' 

ये भी पढ़ें:-

Twitter ने एक झटके में हटाए 50% स्टाफ, US कानून में कहीं फंस तो नहीं जाएंगे Elon Musk? क्या बोले ट्विटर चीफ

Elon Musk के Twitter पर 1 दिन में बढ़े 8 लाख फॉलोअर्स! सिंगर जस्टिन बीबर को छोड़ा पीछे!

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ब्लू टिक के लिए ट्विटर यूजर्स को खर्च करने होंगे पैसे

Featured Video Of The Day

Ind vs Ban 1st ODI : पहले वनडे मैच में भारत को मिली करारी हार