काबुल एयरपोर्ट पर हुए ब्लास्ट में कई अमेरिकी सैनिकों की मौत: पेंटागन

युद्धग्रस्त अफगानिस्तान में काबुल एयरपोर्ट पर हुए दो धमाकों ने पूरी दुनिया को हिलाकर रख दिया है. हमलों में कई मासूमों की मौत हुई है. काबुल एयरपोर्ट पर मौजूद लोग लंबे वक्त से अफगानिस्तान को छोड़ने की उम्मीद में वहां इंतजार कर रहे थे.

काबुल एयरपोर्ट पर हुए ब्लास्ट में कई अमेरिकी सैनिकों की मौत: पेंटागन

Kabul Airport Blast: विस्फोट में कई लोगों की मौत, मरने वालों में बच्चे भी शामिल. (फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

पेंटागन ने एक बयान में कहा कि काबुल हवाईअड्डे पर गुरुवार को हुए विस्फोटों में कई अमेरिकी सैनिक मारे गए और कई अन्य घायल हो गए. प्रवक्ता जॉन किर्बी ने कहा, "हम इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि काबुल हवाई अड्डे पर आज के हमले में कई अमेरिकी सेवा सदस्य मारे गए." "कई अन्य घायलों का इलाज किया जा रहा है," उन्होंने इसे "जघन्य हमला" कहा.

पेंटागन के प्रवक्ता जॉन किर्बी ने इससे पहले ट्वीट कर कहा कि एक विस्फोट हवाई अड्डे के एबी गेट के पास और दूसरा पास के बैरन होटल के पास हुआ. दो अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि विस्फोटों में से कम से कम एक आत्मघाती बम विस्फोट प्रतीत होता है.

किर्बी ने ट्विटर पर कहा, "हम पुष्टि कर सकते हैं कि एबी गेट पर विस्फोट एक जटिल हमले का परिणाम था, जिसके परिणामस्वरूप कई अमेरिकी और अन्य नागरिक हताहत हुए." "हम एबी गेट से थोड़ी दूरी पर बैरन होटल में या उसके पास कम से कम एक अन्य विस्फोट की पुष्टि कर सकते हैं."


काबुल में अमेरिकी दूतावास ने इसे "एक बड़ा विस्फोट" बताया और कहा कि गोलीबारी की भी खबरें आई हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


पश्चिमी देश इस्लामिक स्टेट के आतंकवादियों द्वारा संभावित हमले की चेतावनी देते रहे हैं. तालिबान के लड़ाके हवाई अड्डे के बाहर रखवाली कर रहे हैं. बता दें अफगान सहयोगी इस्लामिक स्टेट तालिबान का दुश्मन है. जिसे इस्लामिक स्टेट खुरासान (ISIS-K) के रूप में भी जाना जाता है.