दुनिया में मशहूर BTS के Jimin आए Covid19 की चपेट में, Instagram पर हैं 30 मिलियन फॉलोअर्स

BTS बैंड के जिमिन के पेट में अचानक दर्द हुआ और गले में खराश महसूस हुई. उन्हें अस्पताल ले जाया गया और PCR जांच करवाई गई.

दुनिया में मशहूर BTS के Jimin आए Covid19 की चपेट में, Instagram पर हैं 30 मिलियन फॉलोअर्स

संयुक्तर राष्ट्र की 76वीं महासभा में साउथ कोरिया की तरफ से BTS बैंड शामिल हुआ था

दुनियाभर के युवाओं में बेहद मशहूर साउथ कोरिया का म्यूज़िक बैंड BTS बड़ी मुश्किल में घिर गया है. K-पॉप सुपरबैंड BTS  के प्रमुख सदस्य  जिमिन की तबियत ख़राब हो गई है. उन्हें ना केवल कोरोनावायरस हो गया है बल्कि उनकी एक आपात सर्जरी भी हुई.  बैंड की प्रबंधन एजेंसी ‘बिगहिट म्यूजिक'(BIGHIT MUSIC) ने सोमवार को यह जानकारी दी.  BTS की फैन आर्मी उनके जल्द ठीक होने की कामना कर रही है. एजेंसी ने बयान में कहा, “30 जनवरी को दोपहर को जिमिन के पेट में अचानक दर्द हुआ और गले में खराश महसूस हुई. उन्हें अस्पताल ले जाया गया और PCR जांच करवाई गई.” 

एजेंसी ने आगे बताया कि सात सदस्यों के BTS बैंड के जिमिन को पेट में दर्द होने के कारण ‘एक्यूट ऐपेन्डिसाइटिस (Acute Appendicitis ) की आपातकालीन सजर्री भी करवानी पड़ी. इससे BTS के बाकी सदस्य भी परेशान हो गए. 

BTS का पूरा नाम है बैंगटान सोनोईयोनदान (Bangtan Sonyeondan)  जिसका कोरियन में मतलब है बुलेट प्रूफ बॉय स्काउट्स (Bulletproof Boy Scouts). एबीसी न्यूज़ के मुताबिक  साउथ कोरिया के प्रेसिडेंट मून जे भी BTS के फैन हैं और ने 2021 में बीटीएस को भविष्य की पीढ़ियों के लिए संस्कृति का दूत बनाया था. 2021 में BTS के सदस्यों ने संयुक्त राष्ट्र में क्लाइमेट चेंज और मेंटल हैल्थ के बारे में युवाओं के संदेश दिया था.   

एक बयान के जरिये यह भी बताया गया कि जिमिन की ‘एक्यूट ऐपेन्डिसाइटिस (Acute Appendicitis ) की आपातकालीन सजर्री सफल रही हैे. डॉक्टर्स के मुताबिक, सर्जरी सफल रही और जिमिन (26) अभी रिकवर कर रहे हैं. द वैल्थ रिकॉर्ड के अनुसार BTS की नेटवर्थ $100 मिलियन डॉलर की है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


दिसंबर 2021 में BTS के तीन अन्य सदस्य सुगा, आरएम और जिन भी कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए थे. इस माह के शुरू में तीनों स्वस्थ हुए. इंस्टाग्राम पर BTS के 59.3 मिलियन फॉलोअर्स हैं. केवल जिमिन के इंस्टाग्राम पर 28.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं. जिमिन का पूरा नाम पारक जि-मिन है. उन्हें फैेन्स प्यार से जिमिन बुलाते हैं. इस कोरियाई सिंगर और डांसर ने 2013 में साउथ कोरिया के लड़कों के बैंड  BTS में अपना डेब्यू किया था.