अमेरिका में जो बाइडेन ने एंटनी ब्लिंकेन को सेक्रेटरी ऑफ स्टेट के लिए नामित किया

जो बाइडेन ने सोमवार को अपने कैबिनेट के प्रमुख नाम की घोषणा की. लंबे समय से विदेश नीति सलाहकार एंटनी ब्लिंकेन को सेक्रेटरी ऑफ स्टेट के लिए नामित किया है.

अमेरिका में जो बाइडेन ने एंटनी ब्लिंकेन को सेक्रेटरी ऑफ स्टेट के लिए नामित किया

जो बाइडेन (फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

जो बाइडेन ने सोमवार को अपने कैबिनेट के प्रमुख नाम की घोषणा की. लंबे समय से विदेश नीति सलाहकार एंटनी ब्लिंकेन को सेक्रेटरी ऑफ स्टेट नामित किया है. राजनयिक जॉन केरी को अपने विशेष जलवायु दूत के रूप में चुना है.जो बाइडेन ने क्यूबा में जन्मे वकील एलेजांद्रो मयोरकास को सेक्रटरी ऑफ होमलैंड सिक्योरिटी के लिए नामित किया है. Avril Haines, राष्ट्रीय खुफिया निदेशक बनाए गए हैं. बाइडेन ने एक बयान में कहा कि  राष्ट्रीय सुरक्षा और विदेश नीति के मुद्दे पर अब हमारे पास खोने का समय नहीं है.अपने बयान में बाइडेन ने कहा कि ये सभी लोग ये  समान रूप से अनुभवी और कल्पनाशील हैं.

गौरतलब है कि भारतीय मूल की अमेरिकी माला अडिगा (Mala Adiga) को जिल बाइडेन की नीति निदेशक नियुक्त किया गया है. जिल बाइडेन (Jill Biden) अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बाइडेन की पत्नी हैं. जो बाइडेन के 20 जनवरी को राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद जिल देश की प्रथम महिला की जिम्मेदारी संभालेंगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com