विज्ञापन
This Article is From Jan 22, 2020

इस देश में घर खरीदना हुआ आसान, सपनों के आशियाने के लिए देनें होंगे सिर्फ 80 रुपये

नैप्लस से केवल 2 घंटे की दूरी पर स्थित इस गांव की जनसंख्या काफी कम हो गई है, जिस वजह से वहां के समूह ने 1 यूरो में घर बेचने का फैसला किया है. 

इस देश में घर खरीदना हुआ आसान, सपनों के आशियाने के लिए देनें होंगे सिर्फ 80 रुपये
इटली के बिसाकिया में आप केवल 1 यूरो में घर खरीद सकते हैं.
नैप्लस:

इटली (Italy) के शहर नैप्लस (Naples) से केवल 2 घंटे की दूरी पर स्थित बिसाकिया (Bisaccia) में आप केवल 80 रुपये में घर खरीद सकते हैं. इटली का एक समूह केवल 1 यूरो (लगभग 80 रुपये) में इन घरों को बेच रहा है ताकि वहां पर एक बार फिर से लोगों की संख्या बढ़ाई जा सके. आपको बता दें कि इस गांव की जनसंख्या काफी कम हो गई है, जिस वजह से वहां के समूह ने 1 यूरो में घर बेचने का फैसला किया है. 

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, नीले, गुलाबी, हरे और पीले रंग के इन घरों को खरीदने के लिए आपको अधिक भाग-दौड़ करने की जरूरत नहीं है क्योंकि इन्हें वहां के स्थानीय लोग ही बेच रहे हैं और आपको इन घरों के पुराने मालिकों से मिलने की कोई जरूरत नहीं है. सीएएन ट्रैवल के मुताबिक, यहां रहने वाले कई लोग अच्छे भविष्य के लिए अपने घरों को छोड़ कर चले गए, जिस वजह से अब यहां के सभी घर स्थानीय लोगों के पास हैं. 

शहर के डिप्टी मेयर फ्रांसेस्को टार्टाग्लिया ने बताया, ''हम यहां एक विशेष परिस्थित का सामना कर रहे हैं. यहां जिन घरों को लोगों ने छोड़ दिया है, वो सभी गांव के पुराने हिस्से में स्थित हैं. ये सभी घर एक दूसरे से जुड़े हुए हैं. कई घरों के दरवाजे भी एक ही हैं. इस वजह से हम यहां पर परिवारों और दोस्तों के समूह, रिश्तेदारों, लोग जो एक दूसरे को जानते हों उनका स्वागत कर रहे हैं ताकि वो इन घरों को खरीदें''. 

उन्होंने आगे कहा, "हम उन्हें प्रोत्साहित करेंगे कि वो एक से ज्यादा घरों को खरीदें. इस शहर पर कभी ओसकन-भाषी समिनयों का कब्जा था, जो इंपीरियल रोम के खिलाफ लड़े थे और फिर उन्होंने दक्षिणी इटली के केंद्र पर कब्जा कर लिया था." 

बिसाकिया में 1 यूरो में घर बेचने का फैसला, दक्षिण सिसिली को देखते हुए लिया गया. दरअसल, 2019 में दक्षिणी सिसिली के बीवोना की आबादी 3,800 पहुंच गई थी. इसके बाद वहां के लोगों ने आबादी बढ़ाने के लिए एक यूरो में घर बेचना शुरू किया था. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com