विज्ञापन

एक-दूसरे के सिर पर हाथ, देखिए कैसे गीत गा मैदान-ए-जंग में कूदती है इजरायल की सबसे खतरनाक ब्रिगेड

Golani Brigade: ब्रिगेड के जवान के जवान मैदान-ए-जंग में उतरने से पहले गीत गाते नजर आ रहे हैं. वीडियो में दिख रहा है कुछ जवान एक दूसरे के के सिर पर हाथ रखा है और कुछ जवान आगे भी खड़े दिख रहे हैं. 

एक-दूसरे के सिर पर हाथ, देखिए कैसे गीत गा मैदान-ए-जंग में कूदती है इजरायल की सबसे खतरनाक ब्रिगेड
गोलानी ब्रिगेड

इजरायल की सेना दक्षिणी लेबनान में घुस गई है और हिजबुल्लाह के ठिकानों पर जमीनी हमले शुरू कर दिए हैं. जमीनी ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए इजरायल की सबसे खतरनाक गोलानी ब्रिगेड मैदान में है. गोलानी ब्रिगेड का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में इजरायल की सबसे खतरनाक ब्रिगेड के जवान एक-दूसरे के सिर पर हाथ रखे नजर आ रहे हैं और ऑपरेशन से पहले और उचित बदला लेने के लिए संकल्प ले रहे हैं.

ब्रिगेड के जवान के जवान मैदान-ए-जंग में उतरने से पहले गीत गाते नजर आ रहे हैं. वीडियो में दिख रहा है कुछ जवान एक दूसरे के के सिर पर हाथ रखा है और कुछ जवान आगे भी खड़े दिख रहे हैं. 

गोलानी ब्रिगेड के बारे में...
गोलानी ब्रिगेड..इजरायली पैदल सेना का ही हिस्सा है. इसका गठन 28 फरवरी, 1948 को हुआ था, जब ऊपरी गलील में लेवानोनी ब्रिगेड को दो छोटे ब्रिगेड में विभाजित किया गया था. यह आईडीएफ में सबसे अधिक सुसज्जित ग्राउंड सेना इकाइयों में से एक है. इस ब्रिगेड को ग्राउंड  ऑपरेशन को अंजाम देने के लिए जाना जाता है. 1948 के अरब-इजरायल युद्ध के बाद, गोलानी ब्रिगेड ने 1950 के दशक के पहले भाग में कई ऑपरेशनों में भाग लिया. 1951 में सीरिया के ख़िलाफ़. अक्टूबर 1955 में मिस्र के पैराट्रूपर्स ब्रिगेड के साथ एक संयुक्त अभियान में हिस्सा लिया.

 लेबनान में इजरायल का जमीनी ऑपरेशन
इजरायल द्वारा दक्षिणी लेबनान में किये जा रहे जमीनी हमलों पर अमेरिकी ने भी अपनी सहमति दे दी है. अमेरिकी विदेश विभाग ने बताया कि आईडीएफ इजरायल बॉर्डर के पास लेबनान में हिजबुल्लाह के बुनियादी ढांचे को निशाना बनाते हुए सीमित जमीनी अभियान चला रहा है. अमेरिका शुरुआत से इजरायल के साथ खड़ा रहा है और अब भी पूरी मदद कर रहा है.

ये भी पढ़ें: -
Israel-Iran War Live: ईरान के इजराइल पर हमले को लेकर UN महासचिव बोले- ये जंग रुकनी चाहिए

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कमला हैरिस ने की इजरायल पर ईरान के हमले की निंदा, ट्रंप बोले- अगर मैं राष्ट्रपति होता तो...
एक-दूसरे के सिर पर हाथ, देखिए कैसे गीत गा मैदान-ए-जंग में कूदती है इजरायल की सबसे खतरनाक ब्रिगेड
मिसाइलें फुस्स निकलीं VS कई विमान तबाह!  ईरान और इजरायल में चल रहा अलग ही 'माइंड वॉर'
Next Article
मिसाइलें फुस्स निकलीं VS कई विमान तबाह! ईरान और इजरायल में चल रहा अलग ही 'माइंड वॉर'
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com