विज्ञापन
This Article is From Jul 04, 2017

आतंकवाद के मामले पर भारत का पूरी तरह समर्थन करता है इस्राइल : इस्राइली अधिकारी

इस्राइल के विदेश मंत्रालय के उपमहासचिव मार्क सोफर ने कहा, 'इस्राइल ने कभी यह तथ्य नहीं छुपाया कि वह आतंकवाद के मामले पर भारत का पूरी तरह समर्थन करता है.' उन्होंने कहा, 'हम बदले की कार्रवाई की मांग नहीं कर रहे हैं.

आतंकवाद के मामले पर भारत का पूरी तरह समर्थन करता है इस्राइल : इस्राइली अधिकारी
प्रतीकात्मक फोटो
येरूशलम: इस्राइल ने कहा है कि भारत एवं इस्राइल आतंकवाद की 'बुरी' ताकतों के खिलाफ समान संघर्ष से जूझ रहे हैं और वह भारत में और पाकिस्तान से पैदा होने वाले आतंकवाद के खिलाफ नई दिल्ली की लड़ाई में उसका पूरी तरह समर्थन करते है.

इस्राइल के विदेश मंत्रालय के उपमहासचिव मार्क सोफर ने कहा, 'इस्राइल ने कभी यह तथ्य नहीं छुपाया कि वह आतंकवाद के मामले पर भारत का पूरी तरह समर्थन करता है.' उन्होंने कहा, 'हम बदले की कार्रवाई की मांग नहीं कर रहे हैं. आप केवल पाकिस्तान से पैदा होने वाले आतंकवाद से ही पीड़ित नहीं है बल्कि भारत के भीतर के आतंकवाद से भी पीड़ित है.' इस्राइली अधिकारी ने आतंकवाद के सभी रूपों की निंदा करते हुए कहा कि लश्कर ए तैयबा एवं हमास जैसे आतंकवादी संगठन एक दूसरे से कतई अलग नहीं हैं और भारत एवं इस्राइल दोनों के पास अपनी रक्षा करने का अधिकार है.

भारत में इस्राइल के राजदूत के रूप में सेवाएं दे चुके सोफर ने कहा, 'हमारा मानना है कि भारत को आतंकवाद से अपनी रक्षा करने का उसी प्रकार अधिकार है जैसे इस्राइल को आतंकवादियों के खिलाफ अपनी रक्षा करने का अधिकार है. हम एक जैसे संकट का सामना कर रहे हैं. मुझे लश्कर ए तैयबा एवं हमास के बीच कोई अंतर नहीं दिखता. मुझे कभी कोई अंतर नजर नहीं आया और न ही आज कोई फर्क नजर आता है. आतंकवादी एक आतंकवादी होता है.' उन्होंने कहा, 'किसी भी प्रकार के दोगले या बेकार वैचारिक लक्ष्य के लिए लोगों की हत्या करना आतंकवाद है और यह काम भारत के बाहर से वहां हो रहा है और यही काम बाहर से इस्राइल में हो रहा है. हम बुरी ताकतों के खिलाफ स्पष्ट रूप से समान संघर्ष कर रहे हैं.'

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com