विज्ञापन
Story ProgressBack
9 months ago
नई दिल्ली:

इजरायल-गाजा युद्ध  (Israel Gaza War) का 13वां दिन है. बीते कई दिनों से इजरायल ने उत्तरी गाजा पट्टी के कई इलाकों पर रॉकेट दागे हैं. बता दें कि गाजा के अल-अहली अस्पताल में हुए एक भीषण हमले में 500 लोगों की मौत हो गई है. जिसके बाद इजरायल और हमास के बीच तनाव बढ़ गया है. लेकिन अभी तक किसी ने इस हमले की जिम्मेदारी नही ली है.गुरुवार को यूके के पीएम ऋषि सुनक भी इजरायल पहुंचे हैं. जो बाइडेन के बाद ऋषि सुनक की इस इजरायल यात्रा का बेहद खास माना जा रहा है.ऋषि सुनक ने इजरायल पहुंचने पर कहा कि मैं इज़रायल में हूं, यह शोक में डूबा एक राष्ट्र. मैं भी आपके साथ शोकाकुल और आतंकवाद जैसी बुराई के ख़िलाफ़ आपके साथ खड़ा हूं. 

Israel Hamas War LIVE UPDATES:

Oct 19, 2023 23:56 (IST)
Link Copied
क्या इजरायल-फिलिस्तीन का विवाद फिर से अरब देश को एकजुट कर पाएगा?
Oct 19, 2023 23:53 (IST)
Link Copied
इजरायल-हमास जंग में बंटी दुनिया, क्या अंतरराष्ट्रीय मोर्चे पर US राष्ट्रपति जो बाइडन नाकामयाब साबित हुए?
Oct 19, 2023 23:52 (IST)
Link Copied
गाजा युद्ध में मरने वालों की संख्या बढ़कर 3,785 हुई: हमास स्वास्थ्य मंत्रालय
हमास-नियंत्रित स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को कहा कि जब से इज़राइल ने तटीय इलाके पर बमबारी शुरू की है तब से गाजा पट्टी में कम से कम 3,785 लोग मारे गए हैं. मंत्रालय ने कहा कि लगातार इजरायली हवाई हमलों में मारे गए लोगों में लगभग 1,524 बच्चे और 1,000 महिलाएं शामिल हैं, अन्य 12,493 लोग घायल हुए हैं. 
Oct 19, 2023 23:02 (IST)
Link Copied
फ़िलिस्तीन के समर्थन में अल्जीरिया में हज़ारों लोगों ने किया विरोध प्रदर्शन
फ़िलिस्तीनियों के समर्थन में गुरुवार को हज़ारों लोगों ने अल्जीरिया में रैली निकाली. ये रैलियां गाजा पट्टी में इज़रायल के चल रहे हमलों की निंदा करने के लिए हुईं.  समाचार एजेंसी एएफपी के अनुसार, प्रदर्शनकारियों ने चिल्लाते हुए कहा, "लोग और सेना आपके साथ हैं, फ़िलिस्तीन!" 
Oct 19, 2023 22:58 (IST)
Link Copied
हमास पोलित ब्यूरो की पहली महिला सदस्य,इज़रायल द्वारा किए गए हमले में मारी गई: रिपोर्ट
हमास से संबद्ध मीडिया ने गुरुवार सुबह खबर दी कि हमास पोलित ब्यूरो के लिए चुनी गई पहली महिला जमीला अल-शांति इजरायली हवाई हमले में मारी गईं.
Oct 19, 2023 21:20 (IST)
Link Copied
फलस्तीनों की आकांक्षाएं पूरी हों और इजराइल की सुरक्षा सुनिश्चित हो: खरगे
 कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने गाजा में अस्पताल एवं रिहायशी इलाकों पर हमले की निंदा करते हुए बृहस्पतिवार को आह्वान किया कि पश्चिम एशिया में तत्काल संघर्ष विराम हो और कूटनीतिक प्रयास आरंभ किए जाएं ताकि फलस्तीन की आकांक्षाओं को पूरा किया जा सके और इजराइल की सुरक्षा चिंताओं का समाधान भी सुनिश्चित हो सके. खरगे ने एक बयान में कहा, '' गाजा में अस्पताल और रिहायशी इलाकों पर बमबारी के कारण सैकड़ों निर्दोष पुरुषों, महिलाओं और बच्चों की जान चली गई. यह अन्यायपूर्ण और गंभीर मानवीय त्रासदी है, जिसके लिए जिम्मेदार लोगों को जवाबदेह ठहराया जाना चाहिए.''

Oct 19, 2023 19:53 (IST)
Link Copied
क्या गाजा पर हमले की वजह से इजरायल के खिलाफ लामबंद हो जाएंगे अरब देश?
 7 अक्टूबर को गाजा पट्टी से फिलिस्तीनी संगठन हमास (Israel-Hamas war) के हमले के बाद इजरायल लगातार जवाबी कार्रवाई कर रहा है. हमास और इजरायल (IsraelPalestineConflict) के बीच जंग का गुरुवार को 13वां दिन है. गाजा पट्टी पर लगातार बमबारी हो रही है. मंगलवार को गाजा के अस्पताल में विस्फोट के बाद 500 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. इससे इजरायल को लेकर अरब देशों (Arab world) में नाराजगी बढ़ रही है. इससे सवाल उठ रहा है कि क्या इस्लामिक देश इजरायल  के खिलाफ लामबंद हो रहे हैं? यहां पढ़ें पूरी खबर

Oct 19, 2023 18:51 (IST)
Link Copied
PM मोदी ने फिलिस्तीन के राष्ट्रपति से की बात
Israel Palestine Conflict: इजरायल और गाजा के बीच जारी युद्ध को लेकर भारत अपने रुख पर कायम है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने गुरुवार को फिलिस्तीन के राष्ट्रपति से फोन पर बात कर गाजा के अस्पताल में हुई घटना पर दुख प्रकट किया.
Oct 19, 2023 18:17 (IST)
Link Copied
इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू और ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने संयुक्त प्रेस वार्ता की
तेल अवीव में इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू और ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक ने संयुक्त प्रेस वार्ता की . नेतन्याहू ने कहा हैं, "यह केवल हमारी लड़ाई नहीं है बल्कि यह पूरी दुनिया की लड़ाई है... यह हमारा सबसे काला समय है, यह दुनिया का सबसे काला समय है। हमें एक साथ खड़े होने और जीतने की जरूरत है..."
Oct 19, 2023 17:37 (IST)
Link Copied
शरद पवार का फिलिस्तीन को समर्थन को लेकर दिए बयान पर राजनीति तेज
Oct 19, 2023 17:03 (IST)
Link Copied
ऑपरेशन अजय के तहत 1200 लोगों को अब तक लाया गया है: विदेश मंत्रालय
विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा, "अजय ऑपरेशन के तहत 5 फ्लाइट में 1200 लोग वापस आए हैं इनमें से 18 नागरिक नेपाल के भी हैं और फ्लाइट भेजने का प्लान चल रहा है. परिस्थिति का जायज़ा लिया जा रहा है. गाज़ा में पहले तकरीबन 4 लोग थे लेकिन हमारे पास पुख्ता आंकड़े नहीं हैं, वेस्ट बैंक में 12-13 लोग थे. गाज़ा में स्थिति ऐसी है कि वहां से निकलना थोड़ा मुश्किल है..."
Oct 19, 2023 16:53 (IST)
Link Copied
ब्रिटेन के महाराजा ने इजराइल-गाजा संघर्ष के बीच धार्मिक सहिष्णुता की वकालत की
ब्रिटेन के महाराजा चार्ल्स तृतीय ने मौजूदा समय में अंतरराष्ट्रीय उथल-पुथल के कारण लोगों की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए धार्मिक सहिष्णुता और बहु-आस्था दृष्टिकोण के महत्व की वकालत की है. महाराजा चार्ल्स तृतीय ने परोक्ष रूप से पश्चिम एशिया में इजरायल-गाजा संघर्ष का उल्लेख करते हुए यह टिप्पणी की. 
Oct 19, 2023 16:20 (IST)
Link Copied
मानवीय सहायता की बात को ‘बेहद बेबाकी’ से रखा : बाइडन
अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि इजरायल के नेताओं के साथ बातचीत में उन्होंने इस बात को ''बेहद बेबाकी'' से रखा कि यदि हमास के साथ जारी संघर्ष के कारण विस्थापित गाजा के लोगों के संकट को दूर करने के लिए मानवीय सहायता की अनुमति नहीं दी जाती तो इजरायली नेताओं को इसके लिए ''जिम्मेदार'' ठहराया जाएगा. उन्होंने यह भी कहा कि इजरायल ''बेहद पीड़ित'' रहा है, बावजूद इसके अगर उसने गाजा के लोगों की पीड़ा को कम करने का अवसर नहीं तलाशे तो वह दुनिया भर में अपनी विश्वसनीयता खो देगा. 
Oct 19, 2023 15:23 (IST)
Link Copied
Oct 19, 2023 13:55 (IST)
Link Copied
यूएस कैपिटल में यहूदियों ने किया प्रदर्शन, गाजा में युद्धविराम की उठाई मांग

आज यूएस कैपिटल में लगभग सौ प्रदर्शनकारियों ने विरोध प्रदर्शन किया, जिनमें से कई यहूदी शामिल थे. इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने गाजा में इजरायल के हमले के खिलाफ नारे लगाए और मांग की है कि जो बाइडेन प्रशासन युद्धविराम पर जोर दे. यूएस कैपिटल पुलिस ने कई प्रदर्शनकारियों को प्रदर्शन बंद करने की चेतावनी देने के बाद गिरफ्तार करना शुरू कर दिया है.

Oct 19, 2023 11:41 (IST)
Link Copied
Israel-Hamas War News Live: "हमास फ़िलिस्तीनियों का प्रतिनिधित्व नहीं करता"; अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस
अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने फिलिस्तीन की नागरिक आबादी के लिए चिंता व्यक्त करते हुए गुरुवार को कहा कि हमास फिलिस्तीनियों के अधिकारों का प्रतिनिधित्व नहीं करता है.अमेरिकी उपराष्ट्रपति ने कहा, "इजरायल और फिलिस्तीनियों के पास सुरक्षा और समृद्धि के समान उपाय होने चाहिए. मैं फिलिस्तीनी लोगों के सम्मान, स्वतंत्रता और आत्मनिर्णय के अधिकार का समर्थन करता हूं. हमास इन आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व नहीं करता है."


Oct 19, 2023 10:13 (IST)
Link Copied
Israel-Hamas War Live Updates: बाइडेन के बाद इजरायल के दौरे पर जाएंगे सुनक
ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक इस सप्ताह के आखिर में इजरायल का दौरा करने की योजना बना रहे हैं. एक रिपोर्ट में इस बात का दावा किया जा रहा है. इससे पहले मंगलवार को ऋषि सुनक ने इजरायल-गाजा संघर्ष को लेकर कई नेताओं से फोन पर बातचीत की.

Oct 19, 2023 08:55 (IST)
Link Copied
Oct 19, 2023 08:54 (IST)
Link Copied
Israel-Hamas War Live: वेस्ट बैंक में इजरायली सेना ने तीन फ़िलिस्तीनियों को मार गिराया - WAFA समाचार एजेंसी
फिलिस्तीनी आधिकारिक समाचार एजेंसी WAFA ने कहा कि गुरुवार तड़के कब्जे वाले वेस्ट बैंक में अलग-अलग घटनाओं में इजरायली सुरक्षा बलों ने तीन फिलिस्तीनियों को मार गिराया .
Oct 19, 2023 08:06 (IST)
Link Copied
इजरायल ने अरब समुदायों के लिए एक इमरजेंसी हॉटलाइन शुरू की
इजरायल- गाजा में चल रहे युद्ध के मद्देनजर इजरायल ने अरब  देशों अधिकारियों के लिए एक इमरजेंसी  हॉटलाइन शुरू की.यह इमरजेंसी सेंटर गाजा में चल रही लड़ाई से बनी स्थिति से निपटने में इजरायल के अरब समुदायों की मदद करने के उद्देश्य से खोली गई है. यह अरब समुदायों में फ्रंटलाइन कमांड से आने वाली महत्वपूर्ण जानकारी को पहुंचाने का काम करेगी.
Oct 19, 2023 07:48 (IST)
Link Copied
Israel War News Live: इज़रायल ने गाजा के आलू की खेती करने वाले किसानों को काम पर वापस लौटने की दी अनुमति
Israel-Gaza War Updates: इज़रायल के दक्षिण में किसानों को  एग्रीकल्चर का काम जारी रखने की अनुमति दी है. इसके साथ-साथ इज़रायल के कृषि मंत्रालय ने गाजा के आसपास के क्षेत्रों में किसानों को भविष्य में होने वाले नुकसान को रोकने के लिए बुधवार को लेव हानेगेव में आलू की बुआई शुरू करने की अनुमति दी. बता दें कि इज़रायल से सब्जियों के कुल निर्यात में आलू की हिस्सेदारी लगभग 48 प्रतिशत है. इसलिए देश की अर्थव्यवस्था के लिए इसका उत्पादन बनाए रखना स्पष्ट रूप से महत्वपूर्ण है.

Oct 19, 2023 07:10 (IST)
Link Copied
Israel-Hamas War Live Updates: इजिप्ट गाजा में ट्रकों को प्रवेश की अनुमति देने के लिए राफाह क्रॉसिंग खोलने पर सहमत: बाइडेन
गाजा में ट्रकों को प्रवेश की अनुमति देने के लिए इजिप्ट राफाह क्रॉसिंग खोलने पर सहमत हो गया है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इस बातकी जानकारी दी है. ANI की रिपोर्ट के अनुसार, जो बाइडेन ने कहा है कि इजिप्ट के राष्ट्रपति अल-सिसी ने गाजा में मानवीय सहायता प्रदान करने के लिए लगभग 20 ट्रकों को अनुमति देने के लिए राफाह बॉर्डर क्रॉसिंग खोलने पर सहमति जाहिर की है. बता दें कि गाजा को आने वाली मानवीय सहायता इजिप्ट से लगे राफाह बॉर्डर क्रॉसिंग पर फंसी हुई थी, क्योंकि इजिप्ट, इजरायल और गाजा पट्टी दोनों के साथ सीमा साझा करता है और इजरायल के कहने पर इजिप्ट ने इसे ब्लॉक कर रखा था.

India Elections | Read Latest News on Lok Sabha Elections 2024 Live on NDTV.com. Get Election Schedule, information on candidates, in-depth ground reports and more - #ElectionsWithNDTV

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
ब्रिटेन में बदल गई सरकारः जानें कौन हैं स्टार्मर, जिनकी पार्टी कर रही 400 पार, बनेंगे अगले प्रधानमंत्री
Israel Hamas War, Day 13, LIVE Updates: ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने कहा- "अपनी रक्षा के लिए हमास पर इजरायल की कार्रवाई का समर्थन"
अमेरिका : टेक्सास, ओक्लाहोमा और अर्कांसस में तूफान ने मचाई तबाही, 18 लोगों की मौत
Next Article
अमेरिका : टेक्सास, ओक्लाहोमा और अर्कांसस में तूफान ने मचाई तबाही, 18 लोगों की मौत
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com