इजरायल-फिलिस्तीन जंग में अब तक 3 हजार से ज्यादा की मौत, हमास से छीना गाजा पट्टी के कुछ इलाकों का कंट्रोल

हमास द्वारा 6 अक्टूबर को इजरायल (Israel Gaza Conflect) पर किए गए हमले को देश के 75 साल के इतिहास का सबसे भीषण हमला बताया जा रहा है. हमास के हमले से इज़राइल में मरने वालों की संख्या 900 के पार पहुंच गई है, जबकि गाजा में अब तक 765 लोग मारे जा चुके हैं.

इजरायल-फिलिस्तीन की जंग (Israel Palestine War) का आज पांचवां दिन है.हर बीतते दिन के साथ जंग और भी तेज और क्रूर होती जा रही है. अब तक दोनों तरफ के 3 हजार से ज्यादा नागरिक और सैनिक मारे जा चुके हैं. इस बीच इजरायल ने दावा किया है कि उसने हमास से गाजा बॉर्डर के कुछ क्षेत्रों से कंट्रोल वापस ले लिया है. हमास द्वारा 6 अक्टूबर को इजरायल पर किए गए हमले को देश के 75 साल के इतिहास का सबसे भीषण हमला बताया जा रहा है. हमास के हमले से इज़राइल में मरने वालों की संख्या 900 के पार पहुंच गई है, जबकि गाजा में अब तक 765 लोगों के मारे जाने की जानकारी अधिकारियों की तरफ से दी गई है.

ये भी पढ़ें-इजरायल-फिलिस्तीन युद्ध: अब तक 3000 से ज्यादा की मौत, हमास से छीना गाजा पट्टी का कंट्रोल | Live Updates

हमास को इजरायल का मुंहतोड़ जवाब

हमास के हमलों का इजरायल भी मुंहतोड़ जवाब दे रहा है. पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने शनिवार के हमले के बाद इजरायल के सैन्य अभियान को चेतावनी देते हुए कहा है कि यह हमास का खात्मा करने और "मध्य पूर्व को बदलने" के लिए एक निरंतर युद्ध की शुरुआत है. इजरायली सेना द्वारा गाजा में जमीनी घुसपैठ के खौफ के बीच इलाके में संघर्ष बढ़ने की आशंका और भी बढ़ गई है. गाजा पट्टी भीड़भाड़ वाली वह जगह है, जहां से हमास ने यहूदियों के त्योहार वाले दिन इजरायल पर हवाई और समुद्री हमले शुरू किए थे. 

लोगों को बेरहमी से मार रहे हमास के लड़ाके

इजरायल में हमास की तरफ से किया गया हमला देश के 75 साल के इतिहास का सबसे भीषण हमला है. इस हमले में जान गंवाने वालों की तादात अब तक 900 से ऊपर पहुंच गई है. वहीं 765 फिलिस्तीनी अब तक इस जंग में मारे जा चुके हैं. यह जानकारी गाजा के अधिकारियों ने दी है.यहूदी कानून के मुताबिक शव बरामद करने वाली संस्था जका के वॉलेंटियर मोती बुक्जिन ने कहा कि हमास के लड़ाकों ने अकेले बीरी के किबुत्ज़ में 100 से ज्यादा लोगों की हत्या कर दी है. उन्होंने न्यूज एजेंसी एएफपी को बताया कि हमास के लड़ाकों ने सभी को गोली मार दी. बच्चों, बूढ़ों,नवजातों किसी को भी नहीं बख्शा और सभी को बेरहमी से मार डाला.

हमास भी ISIS की तरह-PM नेतन्याहू

इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने इजरायल में हुए नरसंहार की तुलना इस्लामिक स्टेट आईएसआईएस की क्रूरता से की. ISIS ने जब सीरिया और ईराक के बड़े हिस्से पर अपना कंट्रोल कर रखा था तब ऐसे ही अत्याचार वहां पर भी किए गए थे. इजरायली नागरिकों के साथ हो रही बर्बरता से दुखी पीएम नेतन्याहू ने सोमवार देर रात को टीवी पर राष्ट्र को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि हमास के आतंकियों ने बच्चों को बंधक बनाया, जलाया और मारा डाला. हमास ISIS की तरह ही जंगली है.

ये भी पढे़ं-इजरायल के होटल में गिरा हमास का रॉकेट, NDTV की टीम ने बताया कैसे गुजरे दहशत के वो 10 मिनट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)