अमेरिका में 24 वर्षीय भारतीय छात्र पर चाकू से हमला, हालत गंभीर: रिपोर्ट

एनडब्ल्यूआईयू टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार सुबह इंडियाना के वालपराइसो शहर में एक पब्लिक जिम में 24 वर्षीय हमलावर जॉर्डन एंड्राड ने वरुण पर चाकू से हमला कर दिया था.

अमेरिका में 24 वर्षीय भारतीय छात्र पर चाकू से हमला, हालत गंभीर: रिपोर्ट

प्रतीकात्मक तस्वीर

अमेरिकी राज्य इंडियाना (Indiana) में एक 24 वर्षीय भारतीय छात्र पर चाकू से हमला किया गया. फिलहाल उसकी हालत गंभीर बताई जा रही है. एनडब्ल्यूआईयू टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, रविवार सुबह इंडियाना के वालपराइसो शहर में एक पब्लिक जिम (Public Gym) में 24 वर्षीय हमलावर जॉर्डन एंड्राड ने वरुण की कनपटी पर चाकू से हमला कर दिया था, जिसकी अधिकारी अभी भी जांच कर रहे हैं. इस घटना के बाद, हमलावर को गिरफ्तार कर लिया गया और उस पर घातक हथियार से हमला करने और हत्या के प्रयास का आरोप लगाया गया है. 

रिपोर्ट में कहा गया, "वरुण पर हमलावर ने चाकू से हमला किया था. वरुण को फोर्ट वेन अस्पताल ले जाया गया. जहां वरुण की हालत गंभीर बताई जा रही है." पुलिस ने कहा, "एंड्रेड ने तब (उस व्यक्ति को) अपने लिए खतरा बताया, इसलिए उसने चाकू से हमला कर दिया." अमेरिका में हेट क्राइम (Hate Crime) के बढ़ते मामले परेशानी का सबब बन चुके हैं. इससे पहले भी अमेरिका में भारतीयों पर हमले की कई खबरें आ चुकी है. कुछ दिनों पहले ही अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में भारतीय मूल के एक सिख बुजुर्ग की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. कार हादसे के बाद बुजुर्ग शख्स को बुरी तरह पीटा गया था.

न्यूयॉर्क में 15 अक्टूबर को 19 वर्षीय सिख युवक उस समय हमले का शिकार हुआ था, जब वह रिचमंड हिल में बस से गुरुद्वारा जा रहा था. 26 वर्षीय क्रिस्टोफर फिलिपो ने युवक के सिर के पीछे मुक्का मारा था, उसकी पगड़ी उतारने की कोशिश की थी और उससे कहा था, ‘‘हम इस देश में इसे (पगड़ी) नहीं पहनते हैं.'' इसके कुछ दिन बाद 66 वर्षीय जसमेर सिंह पर उस समय हमला किया गया था, जब उसकी कार एक अन्य वाहन से टकरा गई थी. दूसरे वाहन के चालक 30 वर्षीय गिल्बर्ट ऑगस्टिन ने बुजुर्ग सिख पर हमला कर दिया था, जिसके बाद इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें : "अभी युद्धविराम करो, इजरायल को जंग के लिए पैसा देना बंद करो": अमेरिका में विरोध-प्रदर्शन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : 1 नंवबर को खत्म हो रहा है डेडलाइन, 10 लाख से अधिक अफगानी नागरिकों को छोड़ना होगा पाकिस्तान



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)