अमेरिका में रह रहे भारतीय मूल के टेकी पर ही अपनी पत्नी और दो बच्चों की हत्या का शक

पुलिस को संदेह है कि मेटा के पूर्व कर्मचारी आनंद सुजीत हेनरी ने खुद को गोली मारने से पहले अपने परिवार की हत्या की थी.

अमेरिका में रह रहे भारतीय मूल के टेकी पर ही अपनी पत्नी और दो बच्चों की हत्या का शक

आनंद सुजीत हेनरी अपनी पत्नी के साथ... (फाइल फोटो)

अमेरिका के कैलिफोर्निया में भारतीय मूल के पति-पत्नी और दो  बच्चों की हत्या के मामले में पुलिस ने पिता पर ही हत्या का संदेह जताया है.  पुलिस को संदेह है कि भारतीय मूल के टेकी  ने ही पत्नी और बच्चों की हत्या के बाद खुद को गोली मारी. दरअसल, 42 साल के आनंद सुजीत हेनरी (Anand Sujith Henry), उनकी 40 वर्षीय पत्नी एलिस और उनके जुड़वां बेटे नूह और नीथन कैलिफोर्निया के सैन मेटो में 2.1 मिलियन डॉलर के घर में मृत पाए गए थे. सोमवार को जब पुलिस घर में पहुंची थी तो पति पत्नी के शव बाथरूम में मिले थे. उन्हें गोली लगी थी. वहीं बच्चों के शव बैडरूम में मिले थे.

पुलिस ने रिश्तेदारों को सूचित कर दिया है, जिसके बाद उनकी पहचान की पुष्टि की गई. हेनरी और उनकी पत्नी के शव के पास लाइसेंस गन मिली थी.  पुलिस ने कहा कि पूर्व मेटा कर्मचारी हेनरी पर ही हत्या का शक है. 

पुलिस ने बताया की हेनरी और उनकी पत्नी की गोली लगने से मौत हुई है. अब तक की जांच के आधार पर इस हत्याकांड के लिए आनंद हेनरी पर ही उंगली उठ रही है. पुलिस की जांच में पता चला कि पत्नी एलिस बेंज़िगर की मौत कई गोलियों के घावों के कारण हुई जबकि हेनरी को एक ही गोली लगी थी. बच्चों की मौत की वजह अभी तक लंबित है, लेकिन इस बात की पुष्टि की जा सकती है कि वे गोलियों से या किसी किस्म के शारीरिक आघात की वजह से नहीं मरे.

ये परिवार मूल रूप से केरल का रहने वाला है और पिछले 9 सालों से ये अमेरिका में रह रहे थे. आनंद एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर थे, वहीं ऐलिस एक सीनियर एनालिस्ट थीं. अदालत के रिकॉर्ड के मुताबिक- आनंद ने 2016 में तलाक के लिए अर्जी दी थी, लेकिन उस पर अमल नहीं हुआ.

अधिकारियों ने कहा कि इस मामले में घरेलू हिंसा का कोई इतिहास नहीं था. इससे पहले इस परिवार ने पुलिस को तब बुलाया था जब घर के पीछे एक पहाड़ी शेर को देखा गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लेकिन इस परिवार को जानने वाले लोगों ने जब वीकेंड में उनसे संपर्क करने की कोशिश की तो कोई संपर्क नहीं हो सका. इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो उन्हें चार लोगों के शव मिले. हत्या और सुसाइड के इस मामले में घटना का कारण या मकसद का पता नहीं चल सका है.