अमेरिका में भारतीय मूल के छात्र की हत्या, हिरासत में कोरियाई रूममेट

वरुण के बचपन के दोस्त अरुनाभ सिन्हा ने NBC न्यूज को बताया कि मंगलवार रात वरुण दोस्तों के साथ ऑनलाइन चैटिंग कर रहे थे. साथ ही वो गेमिंग में भी व्यस्त थे. इसी बीच उन्हें वरुण के चिल्लाने की आवाज आई.

अमेरिका में भारतीय मूल के छात्र की हत्या, हिरासत में कोरियाई रूममेट

वरुण का शव कैंपस के पश्चिमी छोर पर स्थित मैककचियोन हॉल के फर्स्ट फ्लोर में मिला.

अमेरिका (US) में भारतीय मूल के एक छात्र (Indian Origin Student) की हत्या (Killed) की खबर है. समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, इंडियाना में कोरियाई युवक के साथ रह रहे 20 वर्षीय भारतीय युवक वरुण मनीष छेड़ा की हत्या कर दी गई है. मनीष छेड़ा ( Varun Manish Chheda) पर्डयू यूनिवर्सिटी (Purdue University) का छात्र था. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, हत्या के बाद युवक के दक्षिण कोरियाई रूममेट को इंडियाना पुलिस ने हिरासत में ले लिया गया है. 

रिपोर्ट के मुताबित, वरुण का शव कैंपस के पश्चिमी छोर पर स्थित मैककचियोन हॉल के फर्स्ट फ्लोर में मिला. रिपोर्ट के मुताबिक, वरुण छेड़ा दक्षिण कोरियाई युवक जि मिन जिम्मी शा के साथ रूम शेयर करता था. उसने ही बुधवार रात के 12:45 बजे फोन पर हत्या की सूचना दी थी. पुलिस चीफ लेस्ले विटे (Lesley Wiete) ने एक न्यूज कॉन्फ्रेंस में मामले की पूरी जानकारी दी. वरुण यूनिवर्सिटी में डेटा साइंस की पढ़ाई कर रहे थे. पुलिस को उनके शरीर पर कई चोटों और जख्मों के निशान मिले हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि छेड़ा की मौत 'कई दर्दनाक चोटों' से हुई.

वरुण के बचपन के दोस्त अरुनाभ सिन्हा ने NBC न्यूज को बताया कि मंगलवार रात वरुण दोस्तों के साथ ऑनलाइन चैटिंग कर रहे थे. साथ ही वो गेमिंग में भी व्यस्त थे. इसी बीच उन्हें वरुण के चिल्लाने की आवाज आई. उस रात अरुनाभ दोस्तों के साथ नहीं खेल रहे थे, लेकिन दोस्तों ने बताया कि हमले की साफ आवाज सुनाई दी. उन्हें नहीं पता कि क्या हुआ था? बुधवार सुबह उन्हें वरुण की हत्या की बात पता चली. इससे पहले आठ साल पहले इस कैंपस में इस तरह की घटना हुई थी.

इंडियाना पुलिस ने बताया कि 10 दिन बाद छेड़ा का 21वां जन्मदिन था. उन्होंने 2020 में पार्क ट्यूडर हाई स्कूल से ग्रेजुएशन किया था. वह राष्ट्रीय मेरिट छात्रवृत्ति कार्यक्रम में सेमीफाइनलिस्ट थे. पर्ड्यू यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष मिच डेनियल ने एक बयान में कहा कि यूनिवर्सिटी का पुलिस विभाग घटना की गहन जांच कर रहा है. यूनिवर्सिटी के अनुसार, जनवरी 2014 के बाद से यह पर्ड्यू की पहली ऑन-कैंपस हत्या है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com