विज्ञापन
Story ProgressBack

भारतीय मूल के मेयर उम्मीदवार लंदन को "अनुभवी सीईओ" की तरह चाहते हैं चलाना

63 वर्षीय तरुण चुनावों के लिए मैदान में 13 प्रतियोगियों के बीच एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में खड़े हैं. लंदनवासी अपने मेयर और लंदन असेंबली के सदस्यों के लिए 2 मई को मतदान करेंगे.

Read Time: 3 mins
भारतीय मूल के मेयर उम्मीदवार लंदन को "अनुभवी सीईओ" की तरह चाहते हैं चलाना
लंदन में मेयर और असेंबली के लिए 2 मई को मतदान किया जाएगा.

लंदन के मेयर के रूप में सादिक खान को तीसरा कार्यकाल जीतने के लिए चुनौती देने की दौड़ में शामिल भारतीय मूल के उम्मीदवार का कहना है कि ब्रिटेन की राजधानी के नागरिकों को सभी प्रमुख राजनीतिक दलों ने निराश किया है और वह लंदन को एक "अनुभवी सीईओ" की तरह चलाना चाहते हैं जो सभी के लिए लाभदायक होगा. 

दिल्ली में जन्में तरुण गुलाटी का मानना है कि बतौर बिजनेसमैन और इंवेस्टमेंट एक्सपर्ट उनका जो एक्सपीरियंस है लंदन को उसकी जरूरत है ताकि वो निवेशकों को आकर्षित कर सकें और दुनिया के विश्व बैंक के रूप में अपनी किस्मत को पुनर्जीवित कर सके. 63 वर्षीय तरुण चुनावों के लिए मैदान में 13 प्रतियोगियों के बीच एक स्वतंत्र उम्मीदवार के रूप में खड़े हैं. लंदनवासी अपने मेयर और असेंबली के सदस्यों के लिए 2 मई को मतदान करेंगे.

गुलाटी ने इस हफ्ते दिए गए अपने एक भाषण में कहा, "मैं लंदन को एक यूनीक ग्लोबल सिटी के रूप में देखता हूं जो 'दुनिया के वैश्विक बैंक' के समान है जहां विविध संस्कृतियां फलने-फूलने के लिए एकत्रित होती हैं. मेयर के तौर पर मैं लंदन की बैलेंसशीट को कुछ इस तरह बनाऊंगा कि यह इंवेस्टमेंट को आकर्षित करे और सभी नागरिकों के लिए सुरक्षा का भी ध्यान रखे. मैं एक अनुभवी सीईओ की तरह लंदन को प्रभावी ढंग से और कुशलता से बदलूंगा और चलाऊंगा. लंदन एक लाभदायक निगम होगा जहां लाभप्रदता का अर्थ सभी की भलाई है. आप सभी यात्रा का हिस्सा होंगे. आइए इसे अपने लंदन, अपने घर के लिए करें." 

शहर की सड़कों पर सुरक्षा उनकी अन्य प्रमुख प्राथमिकताओं में से एक है, जिसमें दृश्यमान सामुदायिक पुलिसिंग और बीट पर गश्त करने वाले अधिक अधिकारी एजेंडे में हैं. उन्होंने कहा, "यह बीट पर पर्याप्त बॉबी होने, पुलिस अधिकारियों को अपना काम करने के लिए संसाधन रखने के बारे में है; जिसका मतलब है कि महिलाओं के लिए रात में चलने के लिए सड़कों को सुरक्षित बनाना, लुटेरों और चोरों को पकड़ा जाना और दंडित किया जाना है."

लेबर पार्टी के मौजूदा नेता सादिक खान की कुछ अलोकप्रिय नीतियों जैसे अल्ट्रा लो एमिशन जोन (यूएलईजेड) शुल्क और शहर भर में लो ट्रैफिक नेबरहुड (एलटीएन) से जुड़ी उच्च लागत को खत्म करना भी गुलाटी की प्रमुख नीति है. वह मेयर पद के लिए कंजर्वेटिव पार्टी के उम्मीदवार सुसान हॉल के बारे में भी उतने ही तीखे हैं, जिनके बारे में उनका दावा है कि वह कई वर्षों तक लंदन के विधानसभा सदस्य होने के बावजूद मेयर की विवादास्पद नीतियों को रोकने में विफल रहे.

बता दें कि जीतने वाला मेयर पद का उम्मीदवार लंदनवासियों को परिवहन और पुलिस व्यवस्था से लेकर आवास और पर्यावरण तक प्रभावित करने वाले सभी स्थानीय मुद्दों के लिए जिम्मेदार होगा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
चलो! चलते हैं... हार के बाद कुछ इस तरह पत्नी का हाथ थाम PM आवास से निकले ऋषि सुनक, देखें PHOTOS 
भारतीय मूल के मेयर उम्मीदवार लंदन को "अनुभवी सीईओ" की तरह चाहते हैं चलाना
सिसकते लोग, तबाही का मंजर... गाजा में आखिर हो क्या रहा है? अमेरिका पर किस बात का दबाव
Next Article
सिसकते लोग, तबाही का मंजर... गाजा में आखिर हो क्या रहा है? अमेरिका पर किस बात का दबाव
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;