US में पार्किंग में बैठे सतनाम सिंह की गोली मार कर हुई हत्या : रिपोर्ट

सतनाम सिंह को जहां गोली मारी गई वो उस इलाके से कुछ दूरी पर ही रहता था. पुलिस ने बताया कि सतनाम सिंह को सीने और गर्दन में गोली लगने के बाद तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन बाद में उसकी मौत हो गई.- अमेरिकी पुलिस

US में पार्किंग में बैठे सतनाम सिंह की गोली मार कर हुई हत्या : रिपोर्ट

US में पार्किंग में बैठे भारतीय मूल के व्यक्ति की गोली मार कर हुई हत्या

अमेरिका (US) के शहर न्यूयॉर्क (New York) में एक 31 साल के भारतीय मूल के व्यक्ति की गोली मार कर हत्या कर दी गई. क्वीन्स इलाके में यह व्यक्ति अपनी उधार की SUV गाड़ी में पार्किंग इलाके में बैठा हुआ था. यह घटना अमेरिकी राज्य मैरीलैंड में एक भारतीय व्यक्ति की सिर में गोली मार कर की गई हत्या की घटना के कुछ दिन बाद हुई है. न्यूयॉर्क डेली न्यूज़ के मुताबिक सतनाम सिंह साउथ ओजोन पार्क में शनिवार की दोपहर को करीब  3:45 पर एक काली जीप में पीछे की सीट पर बैठा था, जब उसे गोली मारी गई.  

पुलिस ने बताया कि सतनाम सिंह को जहां गोली मारी गई वो उस इलाके से कुछ दूरी पर ही रहता था. पुलिस ने बताया कि सतनाम सिंह को सीने और गर्दन में गोली लगने के बाद तुरंत अस्पताल ले जाया गया लेकिन बाद में उसकी मौत हो गई. ऐसा पता चला है कि सिंह ने कुछ समय पहले अपने दोस्त से वो गाड़ी उधार पर ली थी और वो किसी को लेने आया था.  

इस मामले को छान-बीन करने वाले यह पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि "क्या बंदूकधारी सतनाम सिंह को मारने आए थे या वो  SUV के मालिक को मारना चाहते थे और उन्हें पता नहीं था कि भीतर कौन है." अब तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.  रिपोर्ट में कहा गया है कि पुलिस के अनुसार बंदूकधारी पैदल चल कर सतनाम सिंह के पास पहुंचे लेकिन पड़ोसियों का कहना है कि गोली एक सिल्वर रंग की सीडान कार से चलाई गई.  

पड़ोसी जोआन कैपेलानी ने कहा कि सिंह 129 स्ट्रीट पर था  जब दूसरी कार तैयारी के साथ वहां पहुंची. 

उन्होंने कहा, कार ने यू-टर्न लिया, वापस आई और फिर गोलियां चलीं. फिर वो कार 129  स्ट्रीट पर आगे चली गई. यह घटना कैपेलानी (Cappellani) होम सिक्योरिटी कैमरा पर रिकॉर्ड हो गई है और न्यूयॉर्क पुलिस डिपार्टमेंट केलोग इस फुटेज को सबूत के तौर पर देख रहे हैं.  

सतनाम की पड़ोसी क्रिस्टीना प्रिसॉड ने न्यूयॉर्क डेली न्यूज़ को बताया कि "वो बहुत दयालू और शांत थे. मैं जब भी उन्हें देखती उनका अभिवादन करती. शायद वह निशाने पर थे, लेकिन मुझे पता नहीं है. "

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह घटना उस घटना के कुछ दिन बाद हुई है जब तेलंगाना के भारतीय नागरिक साई चरण को मैरीलैंड के बाल्टीमोर में एक  SUV के भीतर गोली से घायल पाया गया था. 25 साल के साई चरण को ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया लेकिन 19 जून को उनकी मौत हो गई.