अमेरिका : एश्यिाई मूल के शख्स को मारने के लिए पटरी पर धकेला, ट्रेन चालक ने ऐसे बचाई जान

अमेरिका में भारतीय मूल के एक सतर्क चालक ने घृणा अपराध के तहत पटरी पर धकेले गए एक एशियाई व्यक्ति को बचाने के लिए समय रहते अपनी ट्रेन के ब्रेक लगा दिए.

अमेरिका : एश्यिाई मूल के शख्स को मारने के लिए पटरी पर धकेला, ट्रेन चालक ने ऐसे बचाई जान

एशियाई व्यक्ति की जान बचाने के लिए अमेरिका में भारतीय मूल के चालक ने रोकी ट्रेन. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

न्यूयॉर्क:

अमेरिका में भारतीय मूल के एक सतर्क चालक ने घृणा अपराध के तहत पटरी पर धकेले गए एक एशियाई व्यक्ति को बचाने के लिए समय रहते अपनी ट्रेन के ब्रेक लगा दिए. मीडिया में आईं खबरों के मुताबिक घटना सोमवार की है जब 29 वर्षीय ट्रेन चालक तोबिन मदाथिल ने पटरी पर धकेले गए एक एशियाई व्यक्ति को देखकर तत्काल ट्रेन के आपातकालीन ब्रेक लगा दिए और ट्रेन पीड़ित से लगभग 30 फुट की दूरी पर रुक गई. 

मदाथिल ने न्यूयॉर्क पोस्ट से कहा, ‘‘मुझे खुशी है कि मैंने समय रहते ट्रेन रोक दी और यह पीड़ित से नहीं टकराई. भगवान का धन्यवाद.'' खबरों में कहा गया है कि ट्रेन रोके जाने से कुछ ही क्षण पहले एक सनकी व्यक्ति ने घृणा अपराध के तहत एशियाई व्यक्ति को पटरी पर धकेल दिया था. मदाथिल ने कहा कि वह अपनी ट्रेन से बाहर निकले और पीड़ित के पास पहुंचे जिसके माथे से खून निकल रहा था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इसके बाद उन्होंने इस बारे में संबंधित अधिकारियों को सूचित किया. माउंट सिनाई मेडिकल सेंटर में पीड़ित को उपचार दिया गया. पुलिस मामले की जांच कर रही है. मदाथिल ने कहा कि वह जब भी ट्रेन चला रहे होते हैं तो हमेशा सतर्क रहते हैं और उनकी नजर पटरी तथा प्लेटफॉर्म पर रहती है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)