जूम कॉल पर 900 कर्मियों को बर्खास्तगी का फरमान, भारतीय मूल के CEO ने उठाया कदम

अमेरिकी कंपनी (American Company) के भारतीय मूल के सीईओ (CEO) ने जूम (Zoom) के जरिये आयोजित वेबिनार के दौरान 900 से अधिक कर्मचारियों को अचानक से नौकरी से हटा दिया है.

जूम कॉल पर 900 कर्मियों को बर्खास्तगी का फरमान, भारतीय मूल के CEO ने उठाया कदम

सीईओ ने कहा. कर्मचारियों को एचआर से ईमेल मिलेगा, जिसमें लाभ और नौकरी से हटाए की जानकारी होगी.

न्यूयार्क:

कोरोना काल में बेरोजगारी के दौर में बड़े पैमाने पर नौकरी छीनने का अनोखा मामला सामने आया है. इसमें एक कंपनी के सीईओ ने जूम कॉल पर 900 से ज्यादा कर्मचारियों को बर्खास्तगी का फरमान सुना दिया. सोशल मीडिया पर यह मामला खूब वायरल हो रहा है. खबरों के मुताबिक, अमेरिकी कंपनी (American Company) के भारतीय मूल के सीईओ (CEO) ने जूम (Zoom) के जरिये आयोजित वेबिनार के दौरान 900 से अधिक कर्मचारियों को अचानक से नौकरी से हटा दिया है. कर्मचारियों की संख्या कंपनी के कार्यबल का करीब नौ प्रतिशत है.

सीईओ का कहना है कि उन्होंने बाजार के हालात, प्रदर्शन और उत्पादकता का हवाला देते हुए कर्मचारियों को नौकरी से निकाला. समाचार चैनल सीएनएन के अनुसार जूम पर ‘ऑनलाइन बैठक' के दौरान मकान मालिकों को आवास ऋण समेत विभिन्न प्रकार की सेवाएं देने वाली बेटर डॉट कॉम (Better.com) के सीईओ विशाल गर्ग ने अचानक से अपने नौ प्रतिशत कर्मचारियों को नौकरी से निकाले जाने की घोषणा की.

Zoom ऑडियो नोटिफिकेशन को ऑन/ऑफ कैसे करें

रिपोर्ट में कहा गया है कि गर्ग ने कर्मचारियों को नौकरी से निकाले जाने के पीछे बाजार की दक्षता, प्रदर्शन और उत्पादकता को कारण बताया. उन्होंने कहा, ‘‘यदि आप इस वेबिनार में हैं, तो आप उस दुर्भाग्यपूर्ण समूह का हिस्सा हैं जहां छंटनी की जा रही है. आपको तत्काल प्रभाव से नौकरी से हटाया जा रहा है.

अनोखी शादी, फेसबुक पर हुआ प्यार, Zoom पर रचाई शादी, अब दोस्तों के साथ पार्टी करेंगे

रिपोर्ट के अनुसार, सीईओ ने सूचित किया कि वेबिनार में वे 900 कर्मचारी शामिल थे, जिन्हें अवकाश शुरू होने से ठीक पहले नौकरी से हटा दिया गया. सीईओ ने कहा कि कर्मचारियों को मानव संसाधन विभाग से ई-मेल मिलेगा, जिसमें लाभ और नौकरी से हटाये जाने के बारे में जानकारी होगी.

टूलकिट मामला: दिल्ली पुलिस ने Zoom को लिखा पत्र, मांगी मीटिंग से जुड़ी जानकारी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)