विज्ञापन
This Article is From Apr 29, 2016

मलीहा लोधी ने कहा, पाक के साथ भारत सिर्फ आतंकवाद की बात करता है

मलीहा लोधी ने कहा, पाक के साथ भारत सिर्फ आतंकवाद की बात करता है
न्यूयॉर्क: संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की दूत ने कहा है कि पाकिस्तान भारत के साथ रिश्तों को सामान्य करना चाहता है, लेकिन भारत ने यह ‘संकेत’ दिया है कि उसकी रूचि केवल आतंकवाद के बारे में बात करने की है, जो दोनों देशों के बीच कूटनीतिक प्रगति के परिप्रेक्ष्य में शुभ संकेत नहीं है।

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की स्थायी प्रतिनिधि और दूत मलीहा लोधी की यह टिप्पणी भारत के विदेश सचिव एस. जयशंकर और पाकिस्तान में उनके समकक्ष एजाज अहमद चौधरी की 26 अप्रैल को दिल्ली में ‘हार्ट ऑफ एशिया’ क्षेत्रीय सम्मेलन से इतर हुई मुलाकात के बाद आई है।

केवल आतंकवाद की बात
मलीहा ने कहा, पाकिस्तान ने बार-बार भारत से समग्र और व्यापक शांति प्रक्रिया बहाल करने का अनुरोध किया है, लेकिन वह अब तक इस पर सहमत नहीं हुआ है और उसने केवल आतंकवाद के मुद्दे पर बात करने में अपनी दिलचस्पी दिखाई है, जो कूटनीतिक प्रगति के परिप्रेक्ष्य में उचित नहीं है। कैम्ब्रिज में हार्वर्ड केनेडी स्कूल में 25 अप्रैल को ‘साउथ एशिया वीक’ विषय पर आयोजित कार्यक्रम में छात्रों और संकाय सदस्यों को संबोधित करते हुए मलीहा क्षेत्रीय स्थिरता पर पाकिस्तान की भूमिका के बारे में बोल रही थीं।

भारत के साथ रिश्ते सामान्य चाहते हैं
न्यूयार्क में पाकिस्तान के स्थायी मिशन द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक, मलीहा ने कहा कि पाकिस्तान प्रमुख मुद्दों के राजनीतिक हल के जरिए भारत के साथ रिश्ते सामान्य करना चाहता है।

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com