विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 18, 2019

शख्‍स ने गाड़ी में छिड़का एयर फ्रेशनर, फिर पीने लगा सिगरेट, हुआ जोरदार धमाका और...

आदमी ने गाड़ी में एयरोसोल का छिड़काव किया था.  फिर उसने गाड़ी को बंद कर दिया जिससे कि एयरोसोल से गाड़ी महक उठे. इसके बाद आदमी ने गाड़ी ने खिड़कियां बंद कर दी और सिगरेट जलाई जिससे धमाका हुआ. 

Read Time: 3 mins
शख्‍स ने गाड़ी में छिड़का एयर फ्रेशनर, फिर पीने लगा सिगरेट, हुआ जोरदार धमाका और...
एयर स्प्रे के आग पकड़ लेने से गाड़ी में हुआ धमाका.
नई दिल्ली:

हम सभी को सड़क दुर्घटनाओं को लेकर सचेत रहना चाहिए क्योंकि कोई भी दुर्घटना बहुत ही घातक साबित हो सकती है. आप सड़क पर किसी दूसरी गाड़ी से टकराने से बच सकते हैं या फिर किसी और तरह के नुकसान होने से बच सकते हैं. हालांकि ये जरूरी नहीं कि चीजें हमेशा हमारे पक्ष में ही काम करें. लेकिन एक घटना में यूनाइटेड किंगडम के एक ड्राइवर की किस्मत ने उसका साथ दिया. ड्राइवर ने अपनी गाड़ी से उतरने से पहले गाड़ी के भीतर एयरोसोल (aerosol)  का एयर फ्रेशनर डाला. इसके कुछ देर बाद उसने  सिगरेट जलाई और गैस ने आगे पकड़ ली. गैस के आग पकड़ लेने से बहुत बड़ा धमाका हुआ. धमाका इतना बड़ा था कि गाड़ी की विंडशिल्ड और खिड़कियों- दरवाजों के परखच्चे उड़ गए. यही नहीं आस पास की दुकानों की खिड़कियां भी टूट गई. हालांकि आदमी की किस्मत ने उसका साथ दिया और उसे बस छोटी-मोटी चोट आई.

यह भी पढ़ें- 32 छात्रों ने मिलकर खोला ढाबा, क्लासमेट की बहन के किडनी ट्रांसप्लांट के लिए दिन रात कर रहे काम 

दरअसल, आदमी ने वेस्ट योर्कशियर (West Yorkshire) के हैलिफेक्स (Halifax) में गाड़ी को पार्क किया था. घटना के फौरन बाद फयर ब्रिगेड और पुलिस मौके पर पहुंच गई. 'सन' के मुताबिक अग्नि जांच अधिकारी जॉन कावलियर (John Cavalier) ने बताया कि आदमी ने गाड़ी में एयरोसोल का छिड़काव किया था.  फिर उसने गाड़ी को बंद कर दिया जिससे कि एयरोसोल से गाड़ी महक उठे. इसके बाद आदमी ने गाड़ी ने खिड़कियां बंद कर दी और सिगरेट जलाई जिससे धमाका हुआ. 

यह भी पढ़ें- प्रदर्शन के बाद जामिया स्टूडेंट्स ने आधी रात को की सड़क की सफाई, जमकर हो रही तारीफ, देखें Video

पुलिस का कहना है कि ये घटना और भी खतरनाक साबित हो सकती थी. पुलिस ने एयरोसोल के इस्तेमाल करने को लेकर लोगों को आगाह किया है. बता दें कि एयर फ्रेशनर काफी ज्वलनशील होते हैं जो कि तुरंत आग पकड़ लेते हैं. घायल आदमी को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है. अभी उसकी पहचान नहीं हो पाई है.  

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;