विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Feb 15, 2022

TV पत्रकार की पिटाई के आरोप में 'खुफिया विभाग के 5 अधिकारी निलंबित', किया था स्टिंग ऑपरेशन

पत्रकार ने बताया, "मेरे सिर पर 8-10 टांके लगे हैं और प्रताड़ना के कारण मेरा कंधा उतर गया है.'' फटे कपड़ों में चोट का इलाज कराते हुए तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मामला सामने आया.

Read Time: 3 mins
TV पत्रकार की पिटाई के आरोप में 'खुफिया विभाग के 5 अधिकारी निलंबित', किया था स्टिंग ऑपरेशन
TV पत्रकार की फटे कपड़ों में इलाज करवाते तस्वीरें वायरल हो गईं थीं (प्रतीकात्मक तस्वीर)
कराची:

पाकिस्तान (Pakistan) के खुफिया ब्यूरो में कथित भ्रष्टाचार का पर्दाफाश करने का प्रयास करने वाले टीवी के एक लोकप्रिय होस्ट व पत्रकार तथा उनके क्रू के सदस्यों को प्रताड़ित करने के आरोप में ब्यूरो ने अपने पांच अधिकारियों को निलंबित कर दिया है. मीडिया में मंगलवार को आयी रिपोर्ट के अनुसार, पत्रकार ने इन अधिकारियों पर उन्हें और उनके क्रू के सदस्यों को प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. ‘ARY' समाचार चैनल पर प्रसारित होने वाले इंवेस्टिगेटिव क्राइम शो ‘सर-ए-आम' (सरेआम) के होस्ट सैयद इकरारुल हसन (37) अपने शो के लिए समाज के विभिन्न तबकों में भ्रष्टाचार का पर्दाफाश करने के लिए स्टिंग ऑपरेशन करते हैं.

हसन ने बताया कि  IB का एक अधिकारी एजेंसी के गेट पर रिश्वत ले रहा था, ‘‘हमने उच्चाधिकारियों से उसकी शिकायत करने का प्रयास किया, लेकिन आईबी अधिकारी रिजवान शाह ने हमारी टीम के साथ हाथापाई की और हमारी पिटाई करते रहे.'' हसन ने दावा किया, ‘‘मेरे सिर पर 8-10 टांके लगे हैं और प्रताड़ना के कारण मेरा कंधा उतर गया है. हमें कपड़े उतार पर मारा गया और इलेक्ट्रिक शॉक दिए गए. ''

हसन को प्रताड़ित किए जाने का यह पूरा मामला उस वक्त सामने आया जब चोटें लगी हुई और फटे कपड़ों में तथा इलाज कराते हुए उनकी तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुईं.

डॉन अखबार के अनुसार, आईबी के उपमहानिदेशक इफ्तिखार नबी तुनियो ने बताया कि ‘‘एआरवाई न्यूज टीम को प्रताड़ित करने और स्थिति से गलत तरीके से निपटने को लेकर' आईबी के पांच अधिकारियों को निलंबित किया गया है.

खबर के अनुसार, सैयद मोहिनुद्दीन रिजवान (निदेशक, बीपीएस-19), महमूब अली और इनाम अली (दोनों स्टेनो टाइपिस्ट), रजब अली (उपनिरीक्षक) और खावर को निलंबित किया गया है.

हसन ने कहा, ‘‘तत्काल कार्रवाई करने और घटना से जुड़े पांच अधिकारियों को निलंबित करने के लिए मैं संघीय सरकार का शुक्रगुजार हूं.''

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
डेविड लैमी होंगे ब्रिटेन के नए विदेश मंत्री, जल्द आ सकते हैं भारत
TV पत्रकार की पिटाई के आरोप में 'खुफिया विभाग के 5 अधिकारी निलंबित', किया था स्टिंग ऑपरेशन
राफाह सीमा पर IDF का कब्जा : गाजा से इजिप्ट का टूटा संपर्क, अब आगे क्या होगा? 
Next Article
राफाह सीमा पर IDF का कब्जा : गाजा से इजिप्ट का टूटा संपर्क, अब आगे क्या होगा? 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;