"इमरान खान की जान खतरे में है": पीटीआई के उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरेशी का आरोप

यह दावा करते हुए कि एक पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को "सी क्लास" जेल की कोठरी में कैद किया गया है, कुरैशी ने कहा कि वकीलों को जेल में इमरान खान से मिलने नहीं दिया जा रहा है.

तोशखाना मामले में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार किया गया है. (फाइल फोटो)

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के उपाध्यक्ष शाह महमूद कुरैशी ने दावा किया है कि पीटीआई प्रमुख इमरान खान की जान खतरे में है. जेल अधिकारी उन्हें भोजन भी नहीं दे रहे हैं, एआरवाई न्यूज ने रविवार को खबर दी. उन्होंने कहा कि जब आईजी इस्लामाबाद को आदेश जारी किया गया तो लाहौर पुलिस पीटीआई प्रमुख को गिरफ्तार करने के लिए तुरंत ज़मान पार्क स्थित उनके आवास पर पहुंच गई.

उन्होंने आगे कहा कि अदालत ने संबंधित अधिकारियों को पीटीआई प्रमुख को अदियाला जेल में रखने का निर्देश दिया, लेकिन उन्हें अटक जेल में ट्रांसफर कर दिया गया. एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा कि अटक जेल में सुविधाओं की कमी है, जहां "बी क्लास" सुविधाएं प्रदान नहीं की जाती हैं.

यह दावा करते हुए कि एक पूर्व प्रधानमंत्री को "सी क्लास" जेल की कोठरी में कैद किया गया है, कुरैशी ने कहा कि वकीलों को जेल में इमरान खान से मिलने नहीं दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि वे पावर ऑफ अटॉर्नी पर उनके हस्ताक्षर के बिना पीटीआई प्रमुख की रिहाई के लिए अपील दायर नहीं कर सकते.

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, कुरैशी ने इस बात की भी आलोचना की कि पीटीआई प्रमुख को उनकी मेडिकल जांच के लिए पॉली क्लिनिक के मेडिकल बोर्ड में नहीं ले जाया गया, जो हर कैदी का अनिवार्य अधिकार और जेल प्रशासन की जिम्मेदारी है. उन्होंने न्यायपालिका से मांग की कि वह इस पर ध्यान दे क्योंकि खान का जीवन खतरे में है.

गौरतलब है कि शनिवार को, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष को तोशखाना मामले में "भ्रष्ट आचरण" का दोषी पाए जाने और तीन साल जेल की सजा सुनाए जाने के तुरंत बाद लाहौर में उनके ज़मान पार्क निवास से गिरफ्तार कर लिया गया था.

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष को तोशाखाना मामले में गिरफ्तारी के बाद अटक जेल में स्थानांतरित कर दिया गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
पाकिस्तान : PTI ने प्राधिकारियों पर जेल में इमरान खान से मुलाकात नहीं करने देने का लगाया आरोप
"हथियार के दम पर अपहरण": गिरफ्तारी को लेकर इमरान खान की पार्टी ने उच्च न्यायालय का रुख किया