Imran Khan पर हमला: Shehbaz सरकार को ज़िम्मेदार बताने वाले बयान पर लगा बैन, पाक मीडिया रेगुलेटर ने दिए ये निर्देश

पाकिस्तान (Pakistan) में वरिष्ठ पीटीआई (PTI) नेताओं ने कहा था कि इमरान खान (Imran Khan) को लगता है कि उन पर प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ (PM Shehbaz Sharif) , देश के गृह मंत्री और एक वरिष्ठ आईएसआई जनरल की तरफ से गोलियां चलीं.

Imran Khan पर हमला: Shehbaz सरकार को ज़िम्मेदार बताने वाले बयान पर लगा बैन, पाक मीडिया रेगुलेटर ने दिए ये निर्देश

इमरान खान (Imran Khan) पर हमले के बाद PTI के जनरल सेक्रेटरी असद उमर ने दिया था एक विवादास्पद बयान (File Photo)

पाकिस्तान (Pakistan) के इलेक्ट्रॉनिक और मीडिया रेगुलेट्री अथॉरिटी ( पेमरा) ने गुरुवार को न्यूज़ चैनलों को पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI)  के नेता असद उमर का वो वीडियो चलाने से प्रतिबंधित कर दिया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि इमरान खान (Imran Khan) का मानना है कि "प्रधानमंत्री शहबाज़ शरीफ (PM Shehbaz Sharif), देश के गृह मंत्री और एक टॉप आईएसआई जनरल" उन पर हुए हमले के पीछे थे."  द डॉन की खबर के मुताबिक वरिष्ठ पीटीआई नेताओं ने कहा था कि इमरान खान को लगता है कि उन पर इन तीन लोगों, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, देश के गृह मंत्री और एक वरिष्ठ आईएसआई जनरल की तरफ से गोलियां चलीं. पीटीआई नेताओं का कहना था कि इमरान खान का बयान उन्हें मिली एक सूचना पर आधारित था. 

द डॉन ने मीडिया रेगुलेट्री का बयान प्रकाशित करते हुए कहा, " ऐसी सामग्री जो लोगों के बीच नफरत पैदा कर सकती है या फिर केवल कयासों पर आधारित है, जिससे कानून और व्यवस्था, सार्वजनिक शांति भंग होने का खतरा है और जो राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालती है, वह  PEMRA Ordinance 2002 के सेक्शन 27 और आर्टिकल 19 का गंभीर उल्लंघन है. साथ ही यह इलेक्ट्रॉनिक मीडिया कोड ऑफ कंजक्ड 2015 का भी उल्लंन है."  

पीटीआई चीफ इमरान खान गुजरांवाला में अपने पार्टी रिसेप्शन कैंप के नजदीक हुए गोलीबारी में घायल हो गए थे. पूर्व प्रधानमंत्री को उनके पैर में गंभीर चोट आई है और उन्हें इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है.  

असद ने पीटीआई चेयरमैन के हवाले से मांग की थी कि- प्रधानमंत्री, गृहमंत्री और वरिष्ठ सैन्य अधिकारी को पद से हटा दिया जाना चाहिए.

PTI के जनरल सेक्रेटरी असद उमर ने पार्टी द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, "तीन लोगों को उनके पदों से हटा दिया जाना चाहिए..."

उन्होंने कहा, "मैंने इमरान खान से बात की थी, क्योंकि हमें ख़बरें मिल रही थीं कि इमरान खान खतरे में हैं... बहरहाल, उन्होंने कहा कि हमें यह सब अल्लाह पर छोड़ देना चाहिए... इमरान खान ने मांग की कि इन तीन लोगों को उनके पदों से हटा दिया जाना चाहिए... हम सिर्फ इमरान खान की मंज़ूरी का इंतज़ार कर रहे हैं... अगर इन तीन लोगों को हटाया नहीं गया, तो देशव्यापी विरोध प्रदर्शन किए जाएंगे..."

असद उमर ने यह भी कहा, "इमरान खान को पैर में गोली लगी... उनका सीटी स्कैन किया गया है... अगर किसी को ज़रा भी शक रहा है, तो वह आज दूर हो गया होना चाहिए, क्योंकि इमरान खान बार-बार कहते रहे हैं कि वह इस मुल्क की आज़ादी के लिए अपनी जान कुर्बान करने के लिए तैयार हैं..."

देखें यह वीडियो भी:- इमरान खान पर हमला...अब तक क्या-क्या हुआ?

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com