"आई लव यू": पुतिन के आलोचक नवलनी की मौत के बाद पत्नी ने पहला इंस्टाग्राम पोस्ट किया शेयर

शेयर की गई तस्वीर में दोनों साथ में नजर आ रहे हैं और नवलनी अपनी पत्नी के माथे पर किस कर रहे हैं. बैकग्राउंड को देखते हुए कहा जा सकता है कि दोनों साथ में कोई परफॉर्मेंस देख रहे थे. 

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के नेतृत्व में पश्चिमी नेताओं ने नवलनी के साहस को श्रद्धांजलि दी.

मॉस्को:

एलेक्सी नवलनी की मृत्यु के बाद उनकी पत्नी यूलिया ने अपना पहला इंस्टाग्राम पोस्ट किया शेयर किया है. इसके कैप्शन में उन्होंने अपने पति को ''आई लव यू'' कहा है और दोनों की साथ में तस्वीर शेयर की है.

शेयर की गई तस्वीर में दोनों साथ में नजर आ रहे हैं और नवलनी अपनी पत्नी के माथे पर किस कर रहे हैं. बैकग्राउंड में दोनों साथ में कोई परफॉर्मेंस देखते हुए नजर आ रहे हैं. 

जेल सेवा के मुताबिक, "47 वर्षीय एलेक्सी नवलनी पूर्व वकील थे जो शुक्रवार को मॉस्को से लगभग 1,900 किलोमीटर उत्तर पूर्व में खारप में पोलर वुल्फ दंड कॉलोनी में टहल रहे थे लेकिन अचानक ही बेहोश हो गए और उनकी मृत्यु हो गई. वह यहां तीन दशक की सजा काट रहे थे."

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन के नेतृत्व में पश्चिमी नेताओं ने नवलनी के साहस को श्रद्धांजलि दी और बिना सबूत का हवाला दिए राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन पर मौत के लिए जिम्मेदार होने का आरोप लगाया. ब्रिटेन ने कहा कि रूस को इसके परिणाम का सामना करना होगा.

क्रेमलिन ने कहा कि पश्चिम की प्रतिक्रिया अस्वीकार्य और "बिल्कुल उग्र" थी. पुतिन ने अभी तक नवलनी की मौत पर कोई टिप्पणी नहीं की है.

यह भी पढ़ें : पुतिन के धुर विरोधी एलेक्सी नवलनी के आर्कटिक जेल में बिताए आखिरी हफ्ते, उन्हीं के शब्दों में

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें : रूस के विपक्षी नेता और राष्ट्रपति पुतिन के आलोचक एलेक्सी नवलनी की जेल में मौत