Saudi Arab: पवित्र शहर मदीना में मिले 'सोने के भंडार'...$533 मिलियन के निवेश का है इंतज़ार

सोशल मीडिया पर सऊदी के जियोलॉजिकल सर्वे ने लिखा कि मदीना (Holy city of Medina) में सोने (Gold) और तांबे (Copper) के नए भंडार की हमारी खोज के साथ, अब सऊदी अरब (Saudi Arab) दुनिया के लिए और भी आकर्षक निवेश के अवसर (Investment Opportunities)  दे रहा है.

Saudi Arab: पवित्र शहर मदीना में मिले 'सोने के भंडार'...$533 मिलियन के निवेश का है इंतज़ार

सऊदी अरब (Saudi Ara) के पवित्र शहर मदीना (Medina) में मिले हैं सोने (Gold) के नए भंडार ( प्रतीकात्मक तस्वीर)

सऊदी अरब (Saudi Arab) ने हाल ही में घोषणा की है कि उसे पवित्र शहर मदीना (Holy city of Medina) में सोने (Gold) और तांबे (Copper) के नए भंडार मिले हैं.  एक ट्विटर पोस्ट में सऊदी के भूगर्भविज्ञान सर्वे ने जानकारी दी है कि सोने के अयस्क के भंडार मदीना क्षेत्र (Medina region) के अबा अल-राहा (Aba al-Raha) क्षेत्र की सीमा में हैं. अधिकारियों ने बताया कि  तांबे के अयस्क भी मदीना के अल मादिक इलाके (Al-Madiq area) में वादी अल-फारा (Wadi Al-Faraa) में  पाए गए हैं.  सोशल मीडिया पर सऊदी के जियोलॉजिकल सर्वे ने लिखा कि हमारी खोज के साथ, अब सऊदी अरब दुनिया के लिए और भी आकर्षक निवेश के अवसर  दे रहा है." 

अल अरेबिया की खबर के अनुसार, नई खोज से स्थानीय और अंतरराष्ट्रीय निवेशक आकर्षित होंगे. इससे राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था का विकास होगा. अधिकारियों को उम्मीद है कि नए खोजे गए सोने और तांबे के अयस्कों के भंडार करीब  $533 मिलियन का निवेश आकर्षित करेंगे ौर इससे करीब 4000 नए रोज़गार पैदा होंगे.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सऊदी अरब में खनिज पदार्थों की करीब 5,300 जगहें हैं. इसमें कई तरह के खनिज पाए जाते हैं.  सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान (Mohammed bin Salman) ने  ने अपने विज़न 2030 ( Vision 2030 ) में खनन के विस्तार को एक अहम हिस्सा बताया है. इस साल मई में सऊदी अरब के इंडस्ट्री और मिनरल रिसोर्स मंत्रालय ने खनन क्षेत्र में $32 बिलियन का निवेश आकर्षित करने की योजना बनाई थी.