सिडनी के मॉल में हमलावर से भिड़ने वाले फ्रेंच नागरिक को आस्ट्रेलियाई नागरिकता की पेशकश

प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज़ ने मंगलवार को गुएरोट की प्रशंसा की, एस्केलेटर पर जोएल कॉची का सामना करने और 40 वर्षीय हमलावर को अधिक लोगों तक पहुंचने से रोकने में उनकी "असाधारण बहादुरी" के लिए उन्हें धन्यवाद दिया.

सिडनी के मॉल में हमलावर से भिड़ने वाले फ्रेंच नागरिक को आस्ट्रेलियाई नागरिकता की पेशकश

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने सुझाव दिया कि बोलार्ड का उपयोग करके हमलावर का बचाव करने वाले फ्रांसीसी व्यक्ति को नागरिकता की पेशकश की जा सकती है. फ्रांसीसी डेमियन गुएरोट को "बोल्लार्ड मैन" और शनिवार के हमले का "हीरो" बताया गया. इस घटना में छह लोग मारे गए और एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए थे.

प्रधानमंत्री एंथनी अल्बानीज़ ने गुएरोट की प्रशंसा की, एस्केलेटर पर जोएल कॉची का सामना करने और 40 वर्षीय हमलावर को अधिक लोगों तक पहुंचने से रोकने में उनकी "असाधारण बहादुरी" के लिए उन्हें धन्यवाद दिया. अल्बानीज़ ने कहा, "मैं डेमियन गुएरोट से यह कहता हूं जो उनके वीज़ा आवेदनों पर काम कर रहे हैं, कि आपका यहां स्वागत है, जब तक आप चाहें तब तक रहने के लिए आपका स्वागत है."

उन्होंने कहा कि यह वह व्यक्ति है जिसका ऑस्ट्रेलियाई नागरिक बनने पर हम स्वागत करेंगे, हालांकि, यह निश्चित रूप से फ्रांस के लिए क्षति होगी. हम उनकी असाधारण बहादुरी के लिए उन्हें धन्यवाद देते हैं."

अल्बानीज ने कहा कि यह उस समय मानवता की प्रकृति के बारे में बहुत कुछ कहता है, जब हम कठिन मुद्दों का सामना कर रहे हैं, कि कोई व्यक्ति जो इस देश का नागरिक नहीं है, उन एस्केलेटर पर बहादुरी से खड़ा हुआ और इस अपराधी को दूसरी मंजिल पर जाने और संभावित रूप से हमला करने से रोका.

बीते दिनों में ऑस्ट्रेलिया के सिडनी में एक शॉपिंग सेंटर में करीब 6 लोगों की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी. इसके बाद हमलावर को पुलिस ने गोली मार दी थी. ये घटनाएं वेस्टफील्ड बॉन्डी जंक्शन मॉल परिसर में घटीं. शनिवार को हुए इस हमले से आस्ट्रेलियाई लोग सदमे में हैं. इस हिंसक घटना के दौरान पांच महिलाएं और एक पाकिस्तानी सुरक्षा गार्ड की मौत हो गई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढे़ं:- 
यूपीएससी सिविल सेवा 2023 के परिणाम घोषित, आदित्य श्रीवास्तव ने किया टॉप



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)