चिड़ियाघर से भागे पांच शेर... मची अफरा-तफरी, बजा अलार्म, और फिर...

एक शेर और उसके चार शावकों के बाड़े से बाहर आ जाना चौंकाने वाली घटना है. चिड़ियाघर के सूत्रों ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि एक कर्मचारी ने शेरों के भागने के 10 मिनट के भीतर अलार्म बजा दिया था.

चिड़ियाघर से भागे पांच शेर... मची अफरा-तफरी, बजा अलार्म, और फिर...

एक कर्मचारी ने शेरों के भागने के 10 मिनट के भीतर अलार्म बजा दिया था. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया (Australia) न्यू साउथ वेल्स की राजधानी सिडनी (Sydney)  के एक चिड़ियाघर से एक शेर और उसके चार शावक बुधवार की सुबह अपने बाडे से बाहर आ गये जिसके बाद वहां में अफरा-तफरी मच गयी. 7न्यूज़ ऑस्ट्रेलिया के अनुसार सिडनी के टारोंगा चिड़ियाघर में यह घटना हुई. यह बीबीसी की एक रिपोर्ट के अनुसार बाड़े से एक शेर और उसके चार शावक के भागने से वहां भय का माहौल बन गया. बीबीसी द्वारा बुधवार को जारी रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी. सुबह सिडनी के टारोंगा चिड़ियाघर से एक शेर और चार शावकों को उनके बाड़े से बाहर देखा गया. तत्काल वहां मौजूद लोगों को कर्मचारियों ने सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया.

 यहां के कर्मचारियों ने कड़ी मशक्कत के बाद सभी को काबू में करके सुरक्षित उऩके बाड़े में पहुंचाया गया. इस घटना में किसी के आहत होने की सूचना नहीं है. उल्लेखनीय है कि शेरों के बाड़े से बाहर आने की सही वजह अभी पता नहीं चल सकी है.

चिड़ियाघर के कार्यकारी निदेशक साइमन डफी ने इस घटना को चिंताजनक कहा, जिसकी जांच की जाएगी. श्री डफी ने कहा कि छोटे क्षेत्र को छह फुट की बाड़ से संरक्षित किया गया है, जो आमतौर पर लोगों को सुरक्षित दूरी पर रखने के लिए इस्तेमाल किया जाता है और पूरा चिड़ियाघर एक परिधि बाड़ से घिरा हुआ है.

एक प्रवक्ता ने कहा कि चिड़ियाघर को बंद कर दिया गया था, फिर भी एक शेर और उसके चार शावकों के बाड़े से बाहर आ जाना चौंकाने वाली घटना है. चिड़ियाघर के सूत्रों ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से पता चला है कि एक कर्मचारी ने शेरों के भागने के 10 मिनट के भीतर अलार्म बजा दिया था.

देखें यह वीडियो भी:-  शेरनी ने तीन शावकों को दिया जन्म 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com