विज्ञापन
This Article is From Aug 16, 2014

पाक अदालत ने नवाज शरीफ के खिलाफ हत्या का आरोप दर्ज करने आदेश दिया

पाक अदालत ने नवाज शरीफ के खिलाफ हत्या का आरोप दर्ज करने आदेश दिया
फाइल फोटो
लाहौर:

कनाडा आधारित मुस्लिम धर्मगुरु ताहिरुल कादरी के यहां स्थित मुख्यालय के निकट उनके 14 समर्थकों की जून में हत्या के सिलसिले में पाकिस्तान की एक अदालत ने प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनके भाई एवं पंजाब के मुख्यमंत्री शहबाज शरीफ और 19 अन्य लोगों के खिलाफ हत्या का आरोप दर्ज करने का आज आदेश दिया।

मॉडल टाउन झड़प से जुड़े मामले की सुनवाई कर रहे लाहौर सत्र अदालत ने पुलिस से उन 21 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज करने को कहा है, जिन्हें पाकिस्तान अवामी तहरीक (पीएटी) ने अपनी शिकायत में नामजद कराया था।

गौरतलब है कि पीएटी प्रमुख के मुख्यालय के पास से अवरोधक हटाने की अधिकारियों की कोशिश के बाद 17 जून को पुलिस के साथ झड़प में दो महिलाओं सहित पीएटी के 14 समर्थक मारे गए थे और 100 से अधिक लोग घायल हो गए थे।

अदालत का फैसला ऐसे वक्त आया है, जब कादरी और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ प्रमुख इमरान खान नवाज शरीफ नीत पीएमएल-एन सरकार को अपदस्थ करने के लिए इस्लामाबाद में अपने समर्थकों के साथ रैली कर रहे हैं।

दोनों ही नेताओं ने नवाज शरीफ के इस्तीफा देने तक और नए चुनाव की घोषणा किए जाने तक राजधानी से नहीं हटने का संकल्प लिया है।

अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश राजा अजमल ने आज पुलिस को नवाज, उनके भाई शहबाज, उनके भतीजे हमजा शहबाज, गृहमंत्री चौधरी निसार अली खान तथा अन्य के खिलाफ हत्या का एक मामला दर्ज करने आदेश दिया।

इससे पहले, शहबाज शरीफ सरकार ने घटना की जांच के लिए नियुक्त एक सदस्यीय न्यायिक आयोग ने अपनी रिपोर्ट में इस घटना के लिए कथित तौर पर प्रांतीय विभागों को जिम्मेदार ठहराया था। कादरी ने आयोग को खारिज करते हुए कहा था कि शरीफ बंधुओं के सत्ता से हटने पर ही घटना की स्वतंत्र जांच हो पाएगी।

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com