विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 30, 2023

USA: रैपर टुपैक शकूर हत्या मामले में पूर्व गैंग लीडर डेविस आरोपी करार, 1996 में हुआ था मर्डर

सितंबर 1996 में रैपर टुपैक ( Rapper Tupac Shakur) अपने काफिले के साथ अपनी कार में थे,उसी समय उनपर हमला किया गया था. चौराहे पर उनका काफिला ग्रीन सिग्नल के इंतजार में था उसी दौरान सामने मौजूद कार में बैठे शख्स नें उन पर फायरिंग कर दी थी.

Read Time: 4 mins
USA: रैपर टुपैक शकूर हत्या मामले में पूर्व गैंग लीडर डेविस आरोपी करार, 1996 में हुआ था मर्डर
शहूर रैपर टुपैक शकूर की हत्या के आरोप में एक पूर्व गैंग लीडर आरोपी करार

अमेरिका के नेवादा में एक ग्रैंड जूरी ने एक पूर्व गैंग लीडर को मशहूर रैपर टुपैक शकूर की हत्या ( Rapper Tupac Shakur Murder Case) का आरोपी ठहराया है. साल 1996 में लास वेगास में मशहूर रैपर टुपैक शकूर की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हत्या के मामले में डुआने "केफ़े डी" डेविस को आरोपी ठहराया गया है. यह जानकारी अभियोजक मार्क डिगियाकोमो ने शुक्रवार को दी. मशहूर रैपर की हत्या के वक्त उनकी उम्र सिर्फ 25 साल थी. महज 25 साल की उम्र में रैपर का शानदार करियर पलभर में हमेशा के लिए खत्म हो गया. रैपर टुपैक शकूर की हत्या के बाद से लोग काफी चिंतित थे. लेकिन अब 60 साल के डुआने "केफ़े डी" डेविस को हत्या का आरोपी माना गया है. लंबी सुनवाई के बाद ग्रैंड जूरी ने यह फैसला सुनाया है.  

ये भी पढ़ें-"हमने अमेरिका को बताया कि उग्रवादी तत्वों को आश्रय देता है कनाडा" : एस जयशंकर

मशहूर रैपर टुपैक शकूर को मिला इंसाफ!

अभियोजक ने कहा कि डेविड को घातक हथियार के इस्तेमाल कर मशहूर रैपर टुपैक शकूर की हत्या का आरोपी पाया गया है. डेविस को शुक्रवार को उसके घर से उस समय गिरफ्तार किया गया, जब वह टहल रहा था. बता दें कि शकूर एक मशहूर रैपर थे."कैलिफ़ोर्निया लव" जैसे हिट गाने देने वाले हिप-हॉप आर्टिस्ट शकूर की हत्या अमेरिका के लास वेगास में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. 

बीच सड़क पर हुई थी मशहूर रैपर की हत्या

सितंबर 1996 में रैपर टुपैक अपने काफिले के साथ अपनी कार में थे,उसी समय उनपर हमला किया गया था. चौराहे पर उनका काफिला ग्रीन सिग्नल के इंतजार में था उसी दौरान सामने मौजूद कार में बैठे शख्स नें उन पर फायरिंग कर दी थी. कई गोलियां लगने से शकूर बुरी तरह से घायल हो गए थे. इलाज के दौरान एक हफ्ते बाद उनकी मौत हो गई. मशहूर रैपर को ग्रैमी अवॉर्ड के लिए छह बार नामित भी किया गया था. 

फेमस शख्सियत थे रैपर शकूर 

रैपर शकूर की हत्या के छह महीने बाद उसके प्रतिद्वंद्वी, ईस्ट कोस्ट रैपर क्रिस्टोफर "द कुख्यात बिग" वालेस की भी गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. कई लोग मानते हैं कि उनकी हत्या संगीत की दुनिया में आपसी कॉम्पटिशन की वजह से की गई थी.  हालांकि कुछ संगीत इतिहासकारों का कहना है कि बिजनेस रीजन्स की वजह से आपसी दरारों की बात को बढ़ा चढ़ाकर पेश किया गया था.  

रैपर के 75 मिलियन रिकॉर्ड हुए थे सेल

शकूर का कैरियर बहुत ही शानदार रहा. वह तेजी से उभरते हुए रैपर्स में से एक थे. बहुत ही कम समय में वह बैकअप डांसर से गैंगस्टा रैपर और हिप-हॉप में सबसे प्रभावशाली शख्सियतों में से एक बन गए थे. उनके 75 मिलियन रिकॉर्ड सेल हुए थे. रैपर शकूर का जन्म न्यूयॉर्क में हुआ था. लेकिन बचपन में ही वह अपने परिवार के साथ कैलिफ़ोर्निया चले गए थे. बहुत ही जल्द वेस्ट कोस्ट में वह बहुत ही फेमस शख्स बन गए थे.
ये भी पढ़ें-भारत बढ़ती हुई आर्थिक शक्ति, हम करीबी संबंध बनाने तो तत्पर : कनाडा PM जस्टिन ट्रूडो

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"मुंबई आतंकी हमलों के आरोपी राणा को किया जा सकता है भारत प्रत्यर्पित", बोले अमेरिकी अटॉर्नी
USA: रैपर टुपैक शकूर हत्या मामले में पूर्व गैंग लीडर डेविस आरोपी करार, 1996 में हुआ था मर्डर
खाल उधेड़ी, शव टुकड़ों में काट बैग में भरा...कोलकाता में बांग्लादेशी सांसद के मर्डर की और उलझी गुत्थी
Next Article
खाल उधेड़ी, शव टुकड़ों में काट बैग में भरा...कोलकाता में बांग्लादेशी सांसद के मर्डर की और उलझी गुत्थी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;