"बच्ची ने दोस्त का खून खुद पर लगाया, मरने का किया नाटक" : Texas Shooting में बची लड़की के परिवार ने बताया

Texas Shooting : बच्ची की बुआ ने बताया कि, "उसने अपनी दोस्त को खून से सना देखा, और उसने उसका खून लेकर अपने पर लगा लिया. मरने का नाटक करने से पहले, उसने अपनी मरी हुई टीचर का फोन लिया और 911 पर मदद के लिए कॉल किया."

अमेरिका के टेक्सास में हुई गोलीबारी में 19 बच्चों और 2 टीचर्स की मौत हो गई

अमेरिका (US) के टेक्सास में हुई गोलीबारी (Texas Shooting) बची 11 साल की बच्ची के परिवार वालों ने बताया कि जब बंदूकधारी उसकी कक्षा में आया तो उनकी चौथी कक्षा की छात्रा ने मरने का नाटक किया. हालांकि उन्होंने बताया कि छात्रा मियाह केरिलो अभी भी पूरी तरह नहीं बता पा रही है कि गोलीबारी के दौरान उसने क्या देखा.  मियाह की बुआ ने बताया कि, "उसने अपनी दोस्त को खून से सना देखा, और उसने उसका खून लेकर अपने पर लगा लिया."

मरने का नाटक करने से पहले, उसने अपनी मरी हुई टीचर का फोन लिया और 911 पर मदद के लिए कॉल किया.   

मियाह की मौसी ने बताया कि मियाह को रात को "पैनिक अटैक" आया. मियाह अमेरिका के इतिहास की शायद सबसे बुरी शूटिंग से बच गई है लेकिन वह सदमे में है.  

NBC ने बताया कि 11 साल की लड़की को बुलेट के टुकड़ों से लगी चोट के कारण अस्पताल ले जाया गया. टेक्सास पुलिस को इस बीच गुस्साए सवालों का सामना करना पड़ रहा है कि जिस बंदूकधारी ने 19 बच्चों की जान ले ली उसे मारने में उन्हें इतना समय क्यों लगा.

अमेरिका के प्राथमिक स्कूल में हुई गोलीबारी के बाद स्कूल की तरफ भागते मां-बाप की वीडियो सोशल मीडिया पर घूम रही हैं. इस गोलीबारी में एक टीनेजर की गोलीबारी में 19 बच्चे मारे गए थे.  वीडियो में दिखता है कि उवाल्दे के रॉब एलिमेंट्री स्कूल के बाहर खड़े मां-बाप अपने को संभाल नहीं पा रहे हैं. यह वीडियो पहले स्नैपचैट पर पोस्ट की गईं थीं फिर ये दूसरे सोशल मीडिया पर आईं.   
फेसबुक पर मौजूद ऐसी ही एक वीडियो में दिखता है कि मां-बाप और उनके रिश्तदार एक-दूसरे को दिलासा दिला रहे हैं.  एक मां स्कूल के बाहर सड़क पर बैठ कर जोर-जोर से रो रही है.  कई यूजर स्कूल के बाहर का यह मंजर देख कर सकते में आ गए.  

एक फेसबुक यूजर ने कहा, यह भयानक है, मेरा चौथी कक्षा में पढ़ने वाला 9-10 साल का बच्चा है, "मैं मदद नहीं कर सकता लेकिन मुझे लग रहा है कि मैं कैसे उनके बच्चों को ढूंढने में उनकी मदद करूं.....यह वीडियो दिल को गहराई तक काटता है....मैं उन सभी मां-बाप के लिए प्रार्थना करता हूं जो आज रात अपने बच्चों को घर नहीं ले जा सके..घायलों के लिए प्रार्थना है और उनके लिए भी जिन्होंने यह मंजर अपनी आंखों से देखा."

दूसरे वीडियो में दिखता है कि परेशान मां-बाप स्कूल की इमारत के बाहर खड़े हैं जब कानून लागू करने वाली एजेंसियां गोलीबारी करने वाले से निपट रही हैं. 

क्लास 4 की टीचर ईवा मिरेलस, टैक्सास स्कूल शूटिंग में मारी गई. एक अभिभावक ने दावा किया कि वो उनकी बच्ची को पढ़ाती थी और ट्विटर पर उन्हें श्रद्धांजलि दी गई.  

यह इस साल की आठवीं गोलीबारी की घटना थी. इससे 10 दिन पहले ही एक और 18 साल के किशोर ने 10 अफ्रीकी अमेरिकियों की न्यूयार्क के सुपरमार्केट में हत्या कर दी थी.      

इस घटना से बंदूकों, सार्वजनिक सुरक्षा और अधिकारों को लेकर बहस तेज होने की पूरी संभावना है. 

राष्ट्रीय शोक समारोह में दुखी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने गन लॉबी से निपटने और बंदूकों के मालिकाना हक को सख्त बनाने के बारे में प्रतिज्ञा करते हुए कहा, मैं सोचा था कि जब मैं राष्ट्रपति बनूंगा तो मुझे यह दोबारा नहीं करना पड़ेगा." 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पिछले साल हुए एक मतदान में सामने आया था कि केवल 53% अमेरिकियों सख्त बंदूक कानून चाहते थे और केवल 49% सोचते हैं कि सख्त कानून भीड़ पर गोलीबारी की घटनाओं को रोकेंगे.