विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 11, 2022

"कोई CEO कानून से ऊपर नहीं": Elon Musk को Twitter पर अमेरिकी नियामक से मिली चेतावनी

"हम ट्विटर (Twitter) की हाल ही के घटनाओं से काफी चिंतित हैं. कोई सीईओ (CEO) या कंपनी कानून से ऊपर नहीं है और कंपनियों को लगातार हमारे आदेशों का पालन करना होगा. " - अमेरिकी नियामक संस्था

Read Time: 3 mins
"कोई CEO कानून से ऊपर नहीं": Elon Musk को Twitter पर अमेरिकी नियामक से मिली चेतावनी
ट्विटर (Twitter) के CEO, इलॉन मस्क (Elon Musk) को अमेरिका के फेडरल ट्रेड कमीशन से चेतावनी मिली है (File Photo)

इलॉन मस्क (Elon Musk) के मालिकाना हक वाली ट्विटर (Twitter) में गुरुवार को अराजकता और गहरी फैल गई जब प्रमुख सुरक्षा अधिकारियों ने इस्तीफे की घोषणा की. इसके कारण ट्विटर को अमेरीकी नियामक से गंभीर चेतावनी मिली है. यह इस्तीफे ट्विटर में विवादित नए फीचर्स लॉन्च किए जाने के एक दिन बाद हुए हैं.  टेस्ला (Tesla) और स्पेसएक्स (Space-X) के मालिक इलॉन मस्क द्वारा $44 बिलियन में ट्विटर खरीदने के बाद यह फीचर्स लॉन्च किए गए हैं. 

इलॉन मस्क ने गुरुवार को अपने कर्मचारियों को यह चेतावनी भी कि ट्विटर आर्थिक मुश्किलों से गुजर रहा है और अगर हालात नहीं सुधरे तो कंपनी दिवालिया हो सकती है.  

ट्विटर के चीफ सिक्योरिटी अफसर ली किसनर ने ट्वीट कर कहा, " मैंने ट्विटर छोड़ने का कठिन फैसला लिया है." ऐसी खबर है कि किसनर ने अन्य प्रमुख प्राइवेसी और सिक्योरिटी अधिकारियों के साथ इस्तीफा दिया है.

अमेरिकी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर के हेड ऑफ ट्रस्ट एंड सेफ्टी, योएल रोथ ने एडवर्टाइज़र्स के सामने मस्क की कंटेंट मॉडरेशन पॉलिसी को डिफेंड करने के एक दिन बाद इस्तीफा दे दिया है.  

भारी अराजकता के बीच ट्विटरने ब्लू सब्क्रिप्शन सर्विस को लॉन्च किया था जिसमें ब्लू टिक के लिए हर महीने 8 डॉलर चुकाए जाने की व्यवस्था है. साथ ही एक अलग से एक ऑफीशियल ग्रे बैच भी कुछ हाई-प्रोफाइल अकाउंट्स के लिए जारी किया गया था.  

लेकिन मस्क ने अचानक से फिर ग्रे-बैच हटाने का फैसला लिया. इससे पे सर्विस के लॉन्च पर असर हुआ. यह सर्विस फिलहाल, केवल अमेरिका में आईफोन के मोबाइल एप पर मौजूद है.  

ट्विटर पर ब्लू सर्विस के लॉन्च के बाद कई लोगों ने सेलिब्रिटी और राजनेताओं जैसे एनबीए स्टार, लेबरॉन जेम्स और पूर्व ब्रिटिश प्रधानमंत्री टोली ब्लेयर के फेक अकाउंट लॉन्च कर दिए थे.  

इस कारण ट्विटर को फेडरल ट्रेड कमीशन से चेतावनी मिली है. यह अमेरिकी अथॉरिटी कंज्यूमर सेफ्टी की देख-भाल करती है, इसने ट्विटर पर हुए सिक्योरिटी और प्राइवेसी उल्लंघन को देखते हुए निगरानी रखना शुरू किया था.  

FTC के प्रवक्ता ने एक बयान में कहा, "हम ट्विटर की हाल ही के घटनाओं से काफी चिंतित हैं. कोई सीईओ या कंपनी कानून से ऊपर नहीं है और कंपनियों को लगातार हमारे आदेशों का पालन करना होगा. "  प्रवक्ता ने अमेरिकी निजता के नियम मानने के ट्विटर के पिछले वादों को याद दिलाते हुए यह कहा. 

FTC के फैसलों का उल्लंघन करने पर ट्विटर को लाखों डॉलर का हर्जाना चुकाना पड़ सकता है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
अमेरिका ने बना लिया 'समंदर का शैतान', राज खुला तो दुनिया हैरान, जानिए क्या है 'मंता रे'
"कोई CEO कानून से ऊपर नहीं": Elon Musk को Twitter पर अमेरिकी नियामक से मिली चेतावनी
कौन हैं जॉन बार्नेट और बोइंग के खिलाफ गवाही से पहले क्यों कर ली आत्महत्या? जानें पूरा मामला
Next Article
कौन हैं जॉन बार्नेट और बोइंग के खिलाफ गवाही से पहले क्यों कर ली आत्महत्या? जानें पूरा मामला
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;