Elon Musk का Twitter को बुनियादी ढांचे की लागत में कटौती का आदेश, महत्वपूर्ण मौकों पर फेल हो सकता है Twitter!

इस आदेश से यह चिंता बढ़ गई है कि ट्विटर हाई ट्रैफिक वाले मौकों पर फेल हो सकता है. ट्विटर का लक्ष्य सर्वर और क्लाउड सेवा से प्रति दिन $1.5 मिलियन से $3 मिलियन की बचत करना है.

Elon Musk का Twitter को बुनियादी ढांचे की लागत में कटौती का आदेश, महत्वपूर्ण मौकों पर फेल हो सकता है Twitter!

एलन मस्क के आदेश से आशंका है कि ट्विटर पर महत्वपूर्ण मौकों पर ट्रैफिक फेल हो सकता है.

मामले से परिचित दो स्रोतों और रॉयटर्स के अनुसार, एलन मस्क ने ट्विटर इंक की टीमों को वार्षिक बुनियादी ढांचे (इंफ्रास्ट्रक्चर कॉस्ट) की लागत बचत में $ 1 बिलियन डॉलर की कटौती करने का आदेश दिया है. इस आदेश से यह चिंता बढ़ गई है कि ट्विटर हाई ट्रैफिक वाले मौकों पर फेल हो सकता है. ट्विटर का लक्ष्य सर्वर और क्लाउड सेवा से प्रति दिन $1.5 मिलियन से $3 मिलियन की बचत करना है. रॉयटर्स के अनुसार ट्विटर ने इसे "डीप कट्स प्लान" नाम दिया है.

रॉयटर्स द्वारा समीक्षा किए गए एक आंतरिक दस्तावेज के अनुसार, ट्विटर को वर्तमान में "सभी खर्च और राजस्व पर विचार के साथ" एक दिन में लगभग $ 3 मिलियन का नुकसान हो रहा है. रॉयटर्स के इस बाबत पूछे जाने पर ट्विटर ने तुरंत जवाब नहीं दिया. सूत्रों ने कहा कि बुनियादी ढांचे में भारी कटौती ट्विटर वेबसाइट और ऐप को महत्वपूर्ण घटनाओं के दौरान स्लो कर सकती है. यह खास कर तब होगा, जब कोई बड़ी घटना होगी और यूजर्स ज्यादा संख्या में ट्वीट करना शुरू करेंगे.

एक सूत्र ने कहा, "सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इस बात की खोज कर रहा है कि क्या अतिरिक्त सर्वर स्पेस में कटौती की जाए, जो यह सुनिश्चित करने के लिए रखा गया है कि ट्विटर उच्च ट्रैफिक को संभाल सके." मस्क इन लक्ष्यों को पूरा करने के लिए इस तरह के जोखिम को लेने के लिए तैयार हैं. एक दूसरे सूत्र ने कहा कि प्रस्तावित कटौती को "भ्रमपूर्ण" बताया. यह कहते हुए कि जब यूजर्स ट्रैफिक पर ज्यादा संख्या में आएंगे तो सेवा फेल हो सकती है.

स्रोतों में से एक अन्य के अनुसार, ट्विटर पर टीमें 7 नवंबर की समय सीमा तक लागत बचत हासिल करने की योजना पेश करने के लिए मेहनत कर रही हैं. सूत्र ने कहा कि कुछ कर्मचारियों को समय-सीमा को पूरा करने के लिए सप्ताह के हर दिन कार्यालय में काम करने का आदेश दिया गया है. स्रोत ने कहा, लागत में कटौती Google क्लाउड सेवाओं पर कम खर्च से भी हो सकती है. Google क्लाउड के एक प्रवक्ता ने इस पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

यह भी पढ़ें-

दिल्ली में AQI 450 के पार, प्रदूषण की वजह से बंद हो सकते हैं स्कूल, ऑड-ईवेन की आहट; लगाई गई ये पाबंदियां
KCR ने पार्टी MLA's को रिश्वत देने के मामले में पेश किया वीडियो, BJP पर लगाया आरोप
बेंजामिन नेतन्याहू के चुनाव जीतने के बाद इजराइल पर गाजा पट्टी ने किया हमला, दागे रॉकेट

Video : रवीश कुमार का प्राइम टाइम: मोरबी पुल से जुड़ी कंपनी के मालिक के सपनों का भारत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
अन्य खबरें