बेंजामिन नेतन्याहू के चुनाव जीतने के बाद इजराइल पर गाजा पट्टी ने किया हमला, दागे रॉकेट

बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) के इजराइल (israel) का चुनाव जीतने के कुछ ही समय बाद गाजा पट्टी ने इजराइल में रॉकेट दागे. जिनमें से एक को आयरन डोम वायु रक्षा प्रणाली द्वारा रोक दिया गया.

बेंजामिन नेतन्याहू के चुनाव जीतने के बाद इजराइल पर गाजा पट्टी ने किया हमला, दागे रॉकेट

बेंजामिन नेतन्याहू के चुनाव जीतने के बाद इस्राइल पर गाजा पट्टी ने दागे रॉकेट दागे हैं.

जेरूसलम:

इजराइल में बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) के चुनाव में विजेता घोषित किए जाने के कुछ ही घंटों के बाद गुरुवार को गाजा (Gaza) ने इजरायल पर रॉकेट दागा. इनमें से एक को आयरन डोम वायु रक्षा प्रणाली द्वारा रोक दिया गया. सेना की ओर से जारी बयान में कहा गया कि गुरुवार रात नौ बजे के बाद रॉकेट सायरन ने गाजा सीमा के पास इजराइली शहरों किसुफिम, ऐन हाशलोशा और निरीम को सतर्क कर दिया, क्योंकि गाजा पट्टी से एक रॉकेट लॉन्च किया गया था. सेना ने कहा कि रात करीब 10 बजे दक्षिणी इजराइल में गाजा से रॉकेट दागा गया, लेकिन लक्ष्य तक पहुंचने से पहले ही वह गाजा पट्टी में ही गिर गया.

नेतन्याहू की जीत के बाद हुआ हमला
इजराइली मीडिया के अनुसार यह हमला नेतन्याहू और उनके सहयोगियों द्वारा इजराइल की संसद में बहुमत की सरकार बनाने के लिए पर्याप्त सीटें जीतने के बाद हुआ. नेतन्याहू ने मंगलवार सुबह यरुशलम में एक विजय रैली में भाषण के दौरान अपने समर्थकों से कहा था कि "हमें भारी विश्वास मत प्राप्त हुआ है और हम बहुत बड़ी जीत के कगार पर हैं.

येर लापिद ने नेतन्याहू को दी बधाई
इजराइल के कार्यवाहक प्रधानमंत्री येर लापिद ने भी पूर्व पीएम नेतन्याहू को बधाई दी. येर लापिद ने नेतन्याहू से कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री कार्यालय के सभी विभागों को एक व्यवस्थित सत्ता हस्तांतरण की तैयारी करने का निर्देश दिया. टाइम्स ऑफ इजराइल के अनुसार, येर लापिद ने कहा कि "इजराइल देश किसी भी राजनीतिक विचार से ऊपर है. मैं नेतन्याहू को इस्राइल और इजराइल के लोगों के लिए शुभकामनाएं देता हूं."

ये भी पढ़ें : 

दिल्ली बना 'गैस चैम्बर', बच्चों के लिए मास्क जरूरी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com