विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 01, 2022

Twitter पर Elon Musk का "एकछत्र राज'...खुद बने CEO, सारे डायरेक्टर्स को भी निकाला

इलॉन मस्क (Elon Musk) एक रॉकेट कंपनी स्पेसएक्स (SpaceX) भी चलाते हैं. उनके पास ब्रेन-चिप स्टार्टअप (Brain-Chip Startup) न्यूरालिंक और टनल बनाने वाली कंपनी द बोरिंग कंपनी की भी जिम्मेदारी है. वॉल स्ट्रीट के जानकारों का कहना है कि ट्विटर (Twitter) का CEO बनने के बाद दुनिया के सबसे अमीर अरबपति और भी व्यस्त हो जाएंगे.

Read Time: 3 mins
Twitter पर Elon Musk का "एकछत्र राज'...खुद बने CEO, सारे डायरेक्टर्स को भी निकाला
इलॉन मस्क (Elon Musk) कितने लंबे समय तक ट्विटर (Twitter) के सीईओ (CEO) रह सकते हैं इसे लेकर कंपनी ने कोई टिप्पणी नहीं की है

टेस्ला इंक (Tesla Inc) के मालिक इलॉन मस्क (Elon Musk) ने सोमवार को कहा है कि वो ट्विटर (Twitter) के चीफ एक्ज़ीक्यूटिव ऑफिसर ( CEO) के तौर पर काम करेंगे. इलॉन मस्क ने हाल ही में ट्विटर को $44 बिलियन में खरीदा है. रॉयटर्स की खबर के अनुसार, वॉल स्ट्रीट के जानकारों का कहना है कि यह एक ऐसा कदम है, जिसके कारण दुनिया के सबसे अमीर अरबपति और भी व्यस्त हो जाएंगे और उनके पास एक साथ करने को बहुत कुछ रहेगा.

इलॉन मस्क एक रॉकेट कंपनी स्पेसएक्स (SpaceX) भी चलाते हैं. उनके पास ब्रेन-चिप स्टार्टअप न्यूरालिंक और टनल बनाने वाली कंपनी द बोरिंग कंपनी की भी जिम्मेदारी है. इलॉन मस्क ने पिछले हफ्ते ट्विटर के पिछले सीईओ पराग अग्रवाल और वरिष्ठ अधिकारियों को नौकरी से निकाल दिया था.  

जब से इलॉन मस्क ने अप्रेल में ट्विटर खरीदने का प्रयास शुरु किया था तब से उसका एक तिहाई मूल्य कम हो चुका है. इसी समय बेंचमार्क S&P 500 index कंपनियों के मूल्य में लगभग 12% की गिरावट आई. इलान मस्क ने इससे पहले अपने ट्विटर बायो में "चीफ ट्विट" ("Chief Twit") जोड़ा था. इससे उनकी योजना के बारे में कयास लगने शुरू हो गए थे.

ट्विटर ने सोमवार को इस बारे में कोई टिप्पणी करने से मना कर दिया कि इलॉन मस्क कितने लंबे समय तक ट्विटर के सीईओ रह सकते हैं या क्या वो किसी और की नियुक्ति करेंगे. सोमवार को एक और फाइलिंग में मस्क ने बताया कि वो अब कंपनी खरीदे जाने के बाद ट्विटर के अकेले डायरेक्टर बन गए हैं.  

इलॉन मस्क ने अपनी फाइलिंग में बताया कि, "यह लोग जो मर्जर से पूर्व ट्विटर के डायरेक्टर थे, ब्रेट टेलर, पराग अग्रवाल, ओमिड कोरदेस्तानी, डेविड रोज़ेनब्लाट, मार्था लेन फॉक्स, पैट्रिक पिचेटे, इगॉन डर्बन, फेई-फेई ली और मिमी अलेमयेहू, अब ट्विटर के डायरेक्टर नहीं हैं."

इसके कुछ देर बाद इलॉन मस्क ने ट्वीट किया कि "बोर्ड को भंग करने का कदम अस्थाई है." महीनों चली खींच-तान के बाद पिछले हफ्ते इलॉन मस्क और सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर की डील   $44 बिलियन में पूरी हो गई थी. टेकओवर के तुरंत बाद इलॉन मस्क ट्विटर पर हर जगह अपनी छाप छोड़ने में लगे हैं जिसे वो महीनों से नीचा दिखा रहे थे.  

देखें यह वीडियो भी :- मस्क ने ट्विटर के बड़े अधिकारियों को हटाया 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
2 अगस्त 1990 का वो दिन फिर क्यों याद आया? गल्फ वॉर में कैसे फंसे थे ब्रिटिश एयरवेज के 367 यात्री
Twitter पर Elon Musk का "एकछत्र राज'...खुद बने CEO, सारे डायरेक्टर्स को भी निकाला
अमेरिका में कार हादसे में 3 भारतीय मूल के छात्रों की मौत, 2 घायल
Next Article
अमेरिका में कार हादसे में 3 भारतीय मूल के छात्रों की मौत, 2 घायल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;