पाकिस्तान में आठ स्कूली शिक्षकों की गोली मारकर हत्या

पुलिस के मुताबिक खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में ऊपरी कुर्रम जनजातीय जिले के पाराचिनार मुख्यालय में शालोजान रोड पर कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने तेरी मेंगल जनजाति (सुन्नी जनजाति) से संबंध रखने वाले मुहम्मद शरीफ नामक एक शिक्षक पर हमला कर उसकी हत्या कर दी.

पाकिस्तान में आठ स्कूली शिक्षकों की गोली मारकर हत्या

पाकिस्तान के अशांत उत्तर-पश्चिमी कबायली जिले में बृहस्पतिवार को निशाना बनाकर की गई गोलीबारी की दो अलग-अलग घटनाओं में आठ स्कूली शिक्षकों की मौत हो गई. पुलिस ने यह जानकारी दी. पुलिस के मुताबिक यह हमले संभावित सांप्रदायिक हिंसा के हो सकते हैं. पुलिस के मुताबिक खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में ऊपरी कुर्रम जनजातीय जिले के पाराचिनार मुख्यालय में शालोजान रोड पर कुछ अज्ञात बंदूकधारियों ने तेरी मेंगल जनजाति (सुन्नी जनजाति) से संबंध रखने वाले मुहम्मद शरीफ नामक एक शिक्षक पर हमला कर उसकी हत्या कर दी.

पुलिस ने कहा कि इस घटना से टेरी मेंगल आदिवासियों ने शरीफ की हत्या का बदला लेने के लिए उसी जिले के सरकारी तेरी मेंगल हाई स्कूल के स्टाफ रूम पर धावा बोल दिया और तोरी जनजाति (शिया जनजाति) के सात शिक्षकों की हत्या कर दी. पुलिस ने बताया कि सभी शिक्षक अपनी परीक्षा ड्यूटी करने के लिए स्कूल में थे. इस हमले के बाद हमलावर फरार हो गए. किसी समूह या व्यक्ति ने इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन यह क्षेत्र सुन्नियों और शियाओं के बीच सांप्रदायिक संघर्ष के लिए जाना जाता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)