विज्ञापन
This Article is From Sep 24, 2019

डोनाल्ड ट्रंप ने Greta Thunberg को लेकर ट्वीट में लिखा- 'हैप्पी यंग गर्ल...', ट्रोलर्स ने यूं लगाई लताड़

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने भी ट्वीट किया. हालांकि उनके बयान पर सोशल मीडिया पर सवाल उठ गया. ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) के स्पीच पर ट्रंप द्वारा 'हैप्पी यंग गर्ल' कहने पर लोगों ने ट्रोल कर दिया.

डोनाल्ड ट्रंप ने Greta Thunberg को लेकर ट्वीट में लिखा- 'हैप्पी यंग गर्ल...', ट्रोलर्स ने यूं लगाई लताड़
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और पर्यावरणविद् ग्रेटा थनबर्ग (फाइल फोटो)
अमेरिका:

अमेरिका में आयोजित हुए संयुक्त राष्ट्र के उच्चस्तरीय जलवायु सम्मेलन के दौरान 16 साल की पर्यावरणविद् ग्रेटा थनबर्ग (Greta Thunberg) ने अपने भाषण दुनियाभर के लोगों को झकझोर कर रख दिया. ग्रेटा ने अपने भाषण में संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस सहित दुनिया के बड़े नेताओं को काफी लताड़ा, जिसके बाद स्पीच का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो गया. इसी को लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने भी ट्वीट किया. हालांकि उनके बयान पर सोशल मीडिया पर सवाल उठ गया. ग्रेटा के स्पीच पर ट्रंप द्वारा 'हैप्पी यंग गर्ल' कहने पर लोगों ने ट्रोल कर दिया.

16 साल की लड़की ने UN में अपने भाषण से नेताओं को लताड़ा, बोली- हमें धोखा देने की आपकी हिम्मत कैसे हुई?

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने ट्वीट में लिखा, ''वह बेहद खुशहाल युवा लड़की (हैप्पी यंग गर्ल) नजर आ रही है, जो उज्ज्वल और अद्भुत भविष्य की तलाश में है. देख कर अच्छा लगा!''

ट्रंप के इस ट्वीट के बाद ट्विटर पर यूजर्स काफी भड़के हुए नजर आए. लोगों का कहना है कि जिस तरह ग्रेटा ने अपनी फीलिंग लोगों से शेयर की वह किसी भी तरह से हैप्पी यंग गर्ल नजर नहीं आई. जबकि वह बेहद निराशा के साथ दुनिया के बड़े नेताओं को लताड़ा है.

अमेरिका के सबसे महत्वपूर्ण मित्रों और साझेदारों में से एक है भारत: सीनेटर कॉर्निन

बता दें कि ग्रेटा ने अपने भाषण में कहा, "आपने हमारे सपने, हमारा बचपन अपने खोखले शब्दों से छीना. हालांकि, मैं अभी भी भाग्यशाली हूं. लेकिन लोग झेल रहे हैं, मर रहे हैं, पूरा ईको सिस्टम बर्बाद हो रहा है. आपने हमें असफल कर दिया. युवा समझते हैं कि आपने हमें छला है. हम युवाओं की आंखें आप लोगों पर हैं और अगर आपने हमें फिर असफल किया तो हम आपको कभी माफ नहीं करेंगे. हम सामूहिक विलुप्ति की कगार पर हैं और आप पैसों और आर्थिक विकास की काल्पनिक कथाओं के बारे में बातें कर रहे हैं. आपने साहस कैसे किया?"

Video: डोनाल्ड ट्रंप फिर बोले- दोनों देश राजी तो कश्‍मीर पर मैं मध्यस्थता के लिए तैयार

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com