विज्ञापन
This Article is From Oct 29, 2017

कैनेडी हत्याकांड: डोनाल्ड ट्रंप का सभी दस्तावेज जारी करने का वादा

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश के पूर्व राष्ट्रपति जॉन एफ. कैनेडी की हत्या के मामले से जुड़े सभी दस्तावेजों को जारी करने का वादा किया है.

कैनेडी हत्याकांड: डोनाल्ड ट्रंप का सभी दस्तावेज जारी करने का वादा
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (फाइल फोटो)
वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने देश के पूर्व राष्ट्रपति जॉन एफ. कैनेडी की हत्या के मामले से जुड़े सभी दस्तावेजों को जारी करने का वादा किया है, ताकि कैनेडी की हत्या से जुड़े षड्यंत्र की सभी अटकलों पर विराम लग सके. एक समाचार एजेंसी के मुताबिक, ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, "जनरल केली, सीआईए और अन्य एजेंसियों के साथ बातचीच के बाद मैं जेएफके हत्याकांड की सभी फाइलों को जारी करूंगा, लेकिन इनमें उन लोगों के नाम एवं पते नहीं होंगे जो अभी भी जिंदा हैं."

यह भी पढें: भारत और अमेरिका का सख्‍त संदेश : पाकिस्‍तान अपनी धरती से होने वाले आतंकी हमले रोके

ट्रंप ने कहा, "मैं पूर्ण खुलासे एवं पारदर्शिता के लिए यह कर रहा हूं, ताकि कैनेडी हत्या में षडं्यत्र की सभी अटकलों पर विराम लग सके." ट्रंप ने गुरुवार को नेशनल आर्काइव को पिछले अप्रकाशित 2,891 दस्तावेजों को जारी करने को कहा लेकिन सीआईए और एफबीआई के दबाव की वजह से कुछ दस्तावेजों को जारी नहीं करने का फैसला किया.

यह भी पढें: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने दो भारतीय अमेरिकियों को किया सम्मानित

ट्रंप ने गुरुवार को एक ज्ञापन जारी करते हुए कहा, "मेरे पास आज हमारे देश की राष्ट्रीय सुरक्षा को संभावित तौर पर हानि पहुंचाने के स्थान पर कुछ संदर्भो को संपादित किए जाने को स्वीकार करने के अलावा कोई विकल्प नहीं है." ट्रंप ने एजेंसियों को 26 अप्रैल 2018 तक कुछ चुनिंदा दस्तावेजों को गुप्त बनाए रखने के अपने फैसले की समीक्षा करने को कहा है ताकि उन्हें जल्द से जल्द प्रकाशित किया जा सके.

VIDEO: भारत और अमेरिका का सख्‍त संदेश : पाकिस्‍तान अपनी धरती से होने वाले आतंकी हमले रोके
वह अपनी एजेंसियों के कुछ सामग्रियों को गुप्त बनाए रखने के अनुग्रहों से संतुष्ट नहीं है और इसलिए उन्हें इसकी समीक्षा करने का समय दिया है. हालांकि, व्हाइट हाउस ने दस्तावेजों की अगली खेप जारी करने की कोई स्पष्ट समय सीमा नहीं दी है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com