लंदन में भारतीय दूतावास के बाहर किसानों के समर्थन में प्रदर्शन, पुलिस तैनात

यहां प्रदर्शकारियों ने भारत विरोधी और किसानों के समर्थन में नारे लगाए. 

लंदन में भारतीय दूतावास के बाहर किसानों के समर्थन में प्रदर्शन, पुलिस तैनात

लंदन पुलिस ने उच्चायोग की सुरक्षा बढ़ा दी है.

लंदन:

Farmers Protest In India : भारत में कृषि कानूनों को खिलाफ पिछले 11 दिन से हो रहे विरोध प्रदर्शन का असर ब्रिटेन में भी दिखाई दिया. यहां लंदन स्थित भारतीय उच्चायोग के बाहर किसानों के समर्थन में विरोध प्रदर्शन के लिए बड़ी संख्या में लोग जमा हुए. जिसे देखते हुए लंदन पुलिस ने उच्चायोग की सुरक्षा बढ़ा दी है, तस्वीरों में देखा जा सकता है कि लंदन पुलिस ने भारतीय उच्चायोग को पूरी तरह से अपने सुरक्षा घेरे में लिया हुआ है. 

यहां प्रदर्शकारियों ने भारत विरोधी और किसानों के समर्थन में नारे लगाए. 

भारत में किसान केंद्र सरकार द्वारा लाए गए तीन बिलों, किसान उपज व्यापार एवं वाणिज्य (संवर्धन एवं सुविधा) विधेयक 2020, किसान (सशक्तिकरण एवं संरक्षण) मूल्य आश्वासन अनुबंध एवं कृषि सेवाएं विधेयक, आवश्यक वस्तु (संशोधन) विधेयक के खिलाफ विरोध कर रहे हैं. 

यह सब ब्रिटेन की अलग अलग पार्टियों के 36 सांसदों द्वारा विदेश सचिव को लिखे पत्र के एक दिन बाद हुआ. इस पत्र में कुछ भारतीय मूल सांसदों और कुछ पंजाब से ताल्लुक रखने वाली सीटों का प्रतिनिधित्व करने वाले सांसदों ने ब्रिटेन के विदेश सचिव डॉमिनिक रैब (Dominic Raab) से भारत सरकार के साथ किसानों के आंदोलन का मुद्दा उठाने के लिए कहा है.

लेबर सांसद तनमनजीत सिंह ढेसी द्वारा समन्वित पत्र में रैब के साथ एक तत्काल बैठक और विदेशी कार्यालय का प्रतिनिधित्व करने के बारे में एक अद्यतन भारत के विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रीगंगला द्वारा हाल ही में लंदन यात्रा के दौरान शामिल किए जाने के मुद्दे पर भारत के साथ किया गया है.

सिंघु बॉर्डर पर किसानों के जोश में कमी नहीं


Pfizer COVID-19 Vaccine:

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com