"मां, मुझे गोली मार दी गई": बंधक बनाई गई बेटी ने मां से फोन पर कहा

मां ने कहा, "मेरी बेटी शनिवार दोपहर से लापता है, वह एक पार्टी में गई थी. साढ़े छह बजे उसने मुझे फोन किया और बुरी तरह रोने लगी. वह बोलने से बहुत डर रही थी. उसने कहा, 'हमारे चारों ओर रॉकेट गिर रहे हैं. मुझे नहीं लगता' हमें नहीं पता कि क्या करना है या कहां जाना है. हम नहीं जानते कि कहां छिपना है, यहां कोई छिपने की जगह नहीं है.'' 

प्रतीकात्मक तस्वीर

हमास के खिलाफ इज़रायल के भीषण जवाबी हमले के बीच, इजरायल के हर घर में वीरानी और उदासी छाई हुई है, कई लोग पिछले एक सप्ताह से अपने परिवार के सदस्यों की तलाश कर रहे हैं और सरकार के साथ-साथ हमास से अपने प्रियजनों की सुरक्षित वापसी सुनिश्चित करने का आग्रह कर रहे हैं. एक 23 वर्षीय लापता किशोरी की मां ने कहा कि उसकी बेटी 7 अक्टूबर को एक पार्टी में गई थी जब हमास समूह ने इज़रायल पर हमला किया था.

बेटी ने मां से कहा कि चारों ओर से रॉकेट हमले हो रहे हैं

उन्होंने कहा, "मेरी बेटी शनिवार दोपहर से लापता है, वह एक पार्टी में गई थी. साढ़े छह बजे उसने मुझे फोन किया और बुरी तरह रोने लगी. वह बोलने से बहुत डर रही थी. उसने कहा, 'हमारे चारों ओर रॉकेट गिर रहे हैं. मुझे नहीं लगता' हमें नहीं पता कि क्या करना है या कहां जाना है. हम नहीं जानते कि कहां छिपना है, यहां कोई आश्रय नहीं है.'' उन्होंने कहा, "हमने उससे फोन पर जितना हो सके बात की, उसे सांत्वना देने की कोशिश की."

ये Video भी देखें : देस की बात : गाजा में घुसने को इजरायल तैयार, हमास के तीन टॉप कमांडर मारे गए

ट्रैफिक की वजह से भागने में रहे नाकामयाब

उन्होंने कहा कि उनकी बेटी ने अपने सबसे अच्छे दोस्त की कार में भागने की कोशिश की लेकिन ट्रैफिक के कारण सफल नहीं हो सकी क्योंकि एक ही समय में सैकड़ों लोग भागने की कोशिश कर रहे थे. "हम बहुत शांत थे और हर समय उससे बात करते थे. शाम साढ़े छह बजे से रात 10:58 बजे तक, हम लगभग हर मिनट उसके साथ फोन पर थे. उन्होंने अपने आसपास बंदूकें चलने की आवाज सुनी और कुछ लोगों को आते देखा."

बेटी ने मां से फोन पर कहा कि उसे गोली लगी है

मां ने बताया कि रात करीब 10:15 बजे उनकी बेटी का फोन आया कि उसे गोली मार दी गई है और उसकी सहेलियां गंभीर रूप से घायल हो गई हैं. उन्होंने कहा, "रात 10.15 बजे मुझे एक फोन आया, जिसमें कहा गया, 'मम्मी, मुझे गोली मार दी गई है,' हम बुरी तरह घायल हैं'. मैंने सोचा कि शायद हम उन्हें बचाने के लिए, पुलिस या वायु सेना भेज सकते हैं. हमने सब कुछ करने की कोशिश की, लेकिन कोई भी उन तक नहीं पहुंच सका. हम अभी भी नहीं जानते कि कितने आतंकवादियों ने हमारी जमीन पर घुसपैठ की है , “

एक अन्य बंधक के परिवार के सदस्य, इज़रायल रक्षा बल के 19 वर्षीय सैनिक, तायर कोवाल्स्की ने कहा कि वह कई दिनों से लापता है. 7 अक्टूबर को सामने आई भयानक घटनाओं को याद करते हुए उन्होंने कहा, "उन्होंने हमारी जमीन पर नरसंहार किया. वे आए, लोगों को जला दिया, बच्चों को उनके बिस्तर से उठा लिया, जबकि महिलाओं, बच्चों और बुजुर्गों को भी बंधक बना लिया."

ये भी पढ़ें :"इज़रायल-हमास युद्ध को फैलने नहीं देने के लिए अरब राज्य दृढ़": US विदेश मंत्री

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें : भारतीय मूल की दो इजराइली महिला सुरक्षा अधिकारी हमास के हमले में मारी गईं : सूत्र