विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 08, 2020

भारत से आई Hydroxychloroquine लेकर बेहतर महसूस कर रहे हैं ब्राजील के कोरोना पॉजिटिव प्रेसीडेंट बोलसोनारो, कही यह बात...

ब्राजील के राष्‍ट्रपति ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो (Jair Bolsonaro) खुद इस समय कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित हैं. वे भी हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन टेबलेट का सेवन कर रहे हैं. उन्‍हें इसे कोरोना के लिहाज से फायेदमंद बताया है. ब्राजील के राष्‍ट्रपति ने एक वीडियो जारी कर इस टेबलेट की प्रशंसा की है.

Read Time: 3 mins
भारत से आई Hydroxychloroquine लेकर बेहतर महसूस कर रहे हैं ब्राजील के कोरोना पॉजिटिव प्रेसीडेंट बोलसोनारो, कही यह बात...
जेयर बोलसोनारो इस समय कोरोनावायरस से संक्रमित हैं
नई दिल्ली:

Covid19 Pandemic: कोरोना वायरस (Coronavirus Pandemic) की महामारी के बचाव में हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन (Hydroxychloroquine) बेहद कारगर साबित हो रही है. वैसे तो यह टेबलेट मलेरिया से बचाव में ली जाती है लेकिन कोरोना के खिलाफ जंग में भी यह मरीजों के लिए बेहद मददगार साबित हो रही है. कोरोना की वैश्विक महामारी के दौर में भारत ने इस टेबलेट का निर्यात अमेरिका और ब्राजील सहित कई देशों को करके विश्‍व बिरादरी को अपना मुरीद बनाया था. ब्राजील के राष्‍ट्रपति ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर बोलसोनारो (Jair Bolsonaro) खुद इस समय कोरोनावायरस (Coronavirus) से संक्रमित हैं. वे भी हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन टेबलेट का सेवन कर रहे हैं. उन्‍हें इसे कोरोना के लिहाज से फायेदमंद बताया है. ब्राजील के राष्‍ट्रपति ने एक वीडियो जारी कर इस टेबलेट की प्रशंसा की है.

जेयर बोलसोनारो को इस वीडियो में यह कहते हुए देखा जा सकता है, 'मैं यहां हाइड्रोक्सीक्लोरोक्विन की तीसरी खुराक ले रहा हूं. मुझे बहुत अच्छा लग रहा है. मैं रविवार को ऐसा ही था. मुझे सोमवार और मंगलवार को बुरा लग रहा था, मैं शनिवार को जो कुछ भी था उससे बहुत बेहतर हूं. निश्चित रूप से यह (टेबलेट) काम कर रही है. हम जानते हैं कि ऐसी अन्य दवाएं हैं जो कोरोना वायरस का मुकाबला करने में मदद कर सकती हैं. हम जानते हैं कि वैज्ञानिक रूप से इसकी प्रभाव साबित नहीं है लेकिन यह एक और व्यक्ति के लिए शानदार काम कर रही है.मुझे hrydroxychlotoquine पर भरोसा है और आप? ठीक है हम साथ हैं.

गौरतलब है कि अमेरिका के बाद ब्राजील दुनिया में कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित देशों की सूची में दूसरे नंबर पर है. ब्राजील में कोरोनावायरस संक्रमितों की संख्या 16 लाख 68 हजार 589 हजार से ज्यादा है जबकि 66 हजार से ज्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है. दुनिया में कोरोना के सबसे ज्‍यादा मामले अमेरिका (29,93760) में हैं.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;