Covid-19: दुबई ने भारत से आने वालों के लिए यात्रा प्रतिबंधों में दी ढील, जानें गाइडलाइंस

दुबई (Dubai) ने भारत (India) समेत कई अन्य देशों से आने वाले अपने निवासियों के लिए यात्रा प्रतिबंधों (Travel Restrictions) में ढील दी है. हालांकि, ऐसे लोगों के लिए यूएई द्वारा स्वीकृत कोविड-19 टीके (Covid-19 Vaccine) की दोनों खुराक लेना अनिवार्य है.

Covid-19: दुबई ने भारत से आने वालों के लिए यात्रा प्रतिबंधों में दी ढील, जानें गाइडलाइंस

Covid-19: दुबई ने यात्रा प्रतिबंधों में दी ढील. (फाइल फोटो)

दुबई:

दुबई (Dubai) ने भारत (India) समेत कई अन्य देशों से आने वाले अपने निवासियों के लिए यात्रा प्रतिबंधों (Travel Restrictions) में ढील दी है. हालांकि, ऐसे लोगों के लिए यूएई द्वारा स्वीकृत कोविड-19 टीके (Covid-19 Vaccine) की दोनों खुराक लेना अनिवार्य है. मीडिया में आई खबर में यह जानकारी दी गई है.

ईरान में रूढ़िवादी नेता इब्राहिम रायसी नए राष्ट्रपति चुने गए, अयातुल्लाह अली खमनेई के हैं करीबी

गल्फ न्यूज की खबर के मुताबिक, दुबई में संकट एवं आपदा प्रबंधन की सर्वोच्च समिति ने दक्षिण अफ्रीका, नाइजीरिया और भारत से आने वाले यात्रियों के संबंध में दुबई के यात्रा प्रोटोकॉल के अद्यतन होने की घोषणा की. इस समिति की अगुवाई शेख मंसूर बिन मोहम्मद बिन राशिद मख्तूम ने की.

इसके मुताबिक, भारत से दुबई आने वाले ऐसे यात्रियों को केवल वैध रिहायशी वीजा की आवश्यकता होगी जोकि संयुक्त अरब अमीरात द्वारा मान्य कोविड-19 टीके की दोनों खुराक ले चुके हैं.


भारत सरकार के साथ मिलकर दुनिया में Covid-19 वैक्सीनेशन को रफ्तार देने की कोशिश में जुटा डब्ल्यूएचओ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


रिपोर्ट के मुताबिक, यूएई सरकार ने जिन चार टीकों को मान्यता दी है उनमें सिनोफार्मा, फाइजर-बायोनटेक, स्पूतनिक-वी और ऑक्सफोर्ड-एस्ट्राजेनेका का टीका शामिल है.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)